जलजीवन हरियाली अभियान के तहत कुंए का होगा जीर्णोद्धार, अधिकारियों व कर्मियों की बैठक

बीपीआरओ ने पंस व तकनीकी सहायकों से कहा: जीर्णोद्वार के लिये कुओं का सर्वे कर रिपोर्ट दें

बेनीपट्टी प्रखंड कार्यालय में बैठक करतें बीपीआरओ गौतम आनंद व अन्य

बेनीपट्टी : प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित मेघदूतम भवन के ऊपरी मंजिल में संचालित बीपीआरओ कार्यालय में जलजीवन हरियाली अभियान को गति देने को लेकर वैठक हुई. बीपीआरओ गौतम आनंद की अध्यक्षता में हुई बैठक में तकनीकी सहायक सह कनीय अभियंता व पंचायत सचिवों के साथ कई बिंदुओं पर विस्तार से चर्चा की गयी. इस दौरान प्रखंड क्षेत्र के कुओं व अन्य जलस्रोतों को चिन्हित कर रिपोर्ट देने सहित कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा की गयी. बीपीआरओ ने कहा कि प्राचीन संपदा को बचाने के दिशा में राज्य सरकार के दिशा निर्देश पर कार्य शुरू किया गया है.

ADVERTISEMENT

प्रखंड क्षेत्र में काफी संख्या में कुएं हैं, जो जीर्णशीर्ण अवस्था में पड़े हुए हैं. जिसे जीर्णोद्धार कर बचाया रखा जा सकता है. उन्होनें कहा कि सरकार के निर्देश के आलोक में जल जीवन हरियाली अभियान के तहत कुओं का जीर्णोद्वार करना है. ताकि आने वाले दिनों में जल संकट की समस्या से लोगों को जूझना नही पड़े. इसीलिए सभी जेई और पंचायत सचिव संबंधित आवंटित पंचायतों में भ्रमण कर कुओं को चिन्हित करें और जल्द रिपोर्ट कार्यालय में समर्पित करें ताकि जिला प्रशासन को भेजा जा सके.

ADVERTISEMENT

मौके पर तकनीकी सहायक सह जेई प्रीति कुमारी, नैंसी कुमारी, ओमप्रकाश गुप्ता, इन्द्रजीत कुमार गुप्ता, पंचायत सचिव बिंदु नाथ पांडेय, उमेश नारायण व्यास, गंगा यादव, ठाकुर जीतेंद्र नारायण सिंह, अशोक कुमार सहित अन्य कर्मी भी मौजूद थे.

ADVERTISEMENT

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: