बेनीपट्टी : 26 पंचायत के 90 वार्डों में जल नल योजनाओं का हुआ उद्घाटन

  • बीडीओ के अनुपस्थिति में बीपीआरओ व अन्य अधिकारियों ने किया उद्घाटन
  • जलापूर्ति योजना के चालू होने से ग्रामीणों में खुशी
बेनीपट्टी में नल जल योजना का उदघाटन करते बीपीआरओ गौतम आनंद व अन्य

बेनीपट्टी (मधुबनी): सीएम सात निश्चय योजना से निर्मित जल नल योजनाओं का सामुहिक उद्घाटन किया गया. बीडीओ के अनुपस्थिति में बीपीआरओ गौतम आनंद, बीएओ विजय कुमार गुप्ता व बीसीओ संजीत कुमार ने संयुक्त रुप से योजनाओं का उद्घाटन कर संबंधित वार्ड क्रियान्वयन समिति को जलापूर्ति शुरु करने का निर्देश दिया. अधिकारियों ने प्रखंड के महमदपुर पंचायत के वार्ड 01, 03, 05, 09, 12, 13 0 14 में योजनाओं का फीता काटकर उद्घाटन किया. धकजरी के वार्ड न 03 व 12 में योजनाओं का उद्घाटन किया.

परसौना में वार्ड-08 व 05 में योजना का विधिवत उद्घाटन कर करीब दो दर्जन घरों में जा कर जल नल आपूर्ति व्यवस्था का जायजा लिया. इस दौरान बीपीआरओ ने वार्ड क्रियान्वयन समिति को कई आवश्यक दिशा निर्देश भी दिये. नगवास पंचायत के वार्ड 3 में करीब पंद्रह लाख की लागत से निर्मित जल नल योजना का उदघाटन किया गया.

बीपीआरओ श्री आनंद ने बताया कि जिला पदाधिकारी के निर्देश पर पूरे प्रखंड में करीब नब्बे वार्डो में जल नल का उद्घाटन हुआ है. जहां जलापूर्ति शुरु कर दिया गया है. कुछ वार्डों में पूर्व में ही योजना का उद्घाटन हो चुका है और शेष बचे वार्डों में भी जल्द ही योजना पूरी कर जलापूर्ति सुनिश्चित करा दिया जायेगा. धकजरी पंचायत के वार्ड-03 में वार्ड सदस्य की अध्यक्षता में उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान अधिकारियों को पाग-दोपट्टा व माला देकर सम्मानित किया गया.

जानकारी के अनुसार गुरुवार को प्रखंड के महमदपुर, बनकट्टा, धकजरी, परसौना, परौल, परजुआर, नगवास, कपसिया, त्यौंथ सहित करीब छब्बीस पंचायतों में तक़रीबन साढ़े 13 करोड़ की लागत से जल नल योजना का उद्घाटन किया गया.

इस मौके पर महमदपुर के सुनील मुखिया, वार्ड सदस्य नारायण ठाकुर, गौतम कुमार साह, अनिल कुमार साफी, संतोष कुमार साह, पूर्व मुखिया भगवान जी झा, मुखिया लीला देवी, अजय कुमार झा, अशोक ठाकुर, सोनी देवी, लीला देवी, रेणु देवी, रेहाना खातून, बबलू राम, फूलों देवी, राकेश कुमार ठाकुर व योगेंद्र पासवान सहित अन्य पंचायत प्रतिनिधि भी मौजूद थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!