धैर्य और तत्परता से निष्पक्ष व शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न करायें मतदान: डीएम

  • डीएम-एसपी ने मतदान केंद्र पर जाने से पूर्व पीसीसीपी दंडाधिकारी और पुलिस पदाधिकारी को संबोधित कर बढ़ाया हौसला
  • मतदान की गोपनीयता मतदान प्रक्रिया की विश्वसनीयता बनाये रखने पर दिया जोर
  • उपद्रवी तत्वों के खिलाफ विधिसम्मत कार्रवाई करने का भी दिया निर्देश
फोटोः- बेनीपट्टी के लीलाधर उच्च विद्यालय डिस्पैच सेंटर पर पीसीसीपी दंडाधिकारी और पुलिस पदाधिकारी को संबोधित करते डीएम डा. निलेश रामचंद्र देवरे, एसपी सत्यप्रकाश व अन्य

बेनीपट्टी (मधुबनी): जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम डा. निलेश रामचंद्र देवरे ने तीसरे चरण के मतदान के लिये बूथ पर रवाना होने से पूर्व पीसीसीपी दंडाधिकारी और पुलिस पदाधिकारी का उत्साह बढ़ाया. डीएम ने कहा कि जिले में दूसरे चरण का मतदान काफी शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न हुआ. इसके लिये आप सभी अधिकारी और कर्मी बधाई के पात्र हैं. आशा है कि तीसरे चरण का मतदान भी दूसरे चरण से भी बेहतर और शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने में आप सभी सफल होंगे. किसी भी स्थिति में पैनिक होने की जरुरत नही है. धैर्य और पूरी निष्ठा व तत्परता के साथ मतदान संपन्न कराना है.

उन्होंने कहा कि बूथों पर पहुंचने के बाद परस्पर समन्वय स्थापित कर केंद्र परिसर का भलीभांति भ्रमण कर एवीएम रखने का जगह चिन्हित कर लेना है. इवीएम और वीवीपैट जहां रखना है, वहां शुक्रवार की शाम को ही टेबल लगा देना है. साथ ही जहां इवीएम और वीपीपैट रहेगा, वहां चारो ओर गोपनीयता होना अनिवार्य है. खिड़की या अन्य जगहों अथवा माध्यमों से भंग नही हो यह सुनिश्चित करेंगे. सभी तैयारी करने के बाद मतदान के दिन सुबह चार बजे तक हर हाल में माॅक पोल कर लेंगे. अगर किसी कारण से मशीन में खराबी आती है तो घबराने की आवश्यकता नही है. धैर्य के साथ उक्त समस्या के निष्पादन के बारे में पहल करेंगे.

Advertisement

डीएम ने कहा कि अगर आपसे मशीन का तार या अन्य कनेक्शन नही हो पाता है तो आप सेक्टर तथा अन्य पदाधिकारी या नियंत्रण कक्ष को जानकारी देना सुनिश्चित करेंगे. जिसे समय रहते ठीक कर लिया जायेगा. डीएम ने बताया कि प्रत्येक सेक्टर मजिस्ट्रेट के पास रिजर्व इवीएम रहेगा. आपात स्थिति में अगर कहीं इवीएम खराब हो जाता हैं तो प्रत्याशी के जो प्रतिनिधि रहेंगे उनके समक्ष इवीएम को बदला जायेगा. उन्होंने यह भी कहा कि कर्मियों के उपयोग के लिए 01 कीट (01 फेस सील्ड, 02 मास्क, 04 ग्लब्स, 100 मिली का 01 सेनीटाइजर) उपलब्ध कराया गया है.

वहीं एसपी डाॅ. सत्य प्रकाश ने कहा कि सभी पुलिस पदाधिकारी शांतिपूर्ण वातावरण में मतदान संपन्न करायेंगे. अगर कोई उपद्रवी तत्व कहीं नजर आये तो उसके उपर कार्रवाई करेंगे. मौके पर एसडीएम अशोक कुमार मंडल, एसडीपीओ अरूण कुमार सिंह, बीडीओ मनोज कुमार, पुलिस निरीक्षक सह बेनीपट्टी एसएचओ महेंद्र कुमार सिंह और ललित ठाकुर सहित कई पदाधिकारी तथा कर्मी भी मौजूद थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!