हरलाखी में आचार संहिता का हो रहा उल्लंघन

जगह जगह सरेआम लटक रहे हैं राजनीतिक पार्टियों के होर्डिंग

आदेश के बावजूद नहीं हो रही कोई कार्रवाई

25 सितंबर को विधानसभा चुनाव की तिथियों की घोषणा के साथ ही आचार संहिता लागू हो गया

हरलाखी: विधानसभा चुनाव की तिथियों की घोषणा के साथ ही आचार संहिता लागू हो गया। बावजूद इसके आचार संहिता का उल्लंघन हो रहा। सरेआम सरकारी जगहों पर दीवाल व बिजली पोल पर पार्टी का बैनर पोस्टर व होर्डिंग लगाकर आचार संहिता का उल्लंघन किया जा रहा है। हालांकि पिछले दिनों प्रखंड कार्यालय में बीडीओ अरविंद कुमार सिंह ने आचार संहिता का सख्ती से अनुपालन कराने के लिए प्रशासनिक पदाधिकारियों के साथ बैठक कर सरकारी व गैर सरकारी स्थानों से राजनीतिक बैनर पोस्टर हटाने का निर्देश दिया था।

वहीं प्रशासनिक पदाधिकारियों की टीम द्वारा जगह जगह जाकर सरकारी भवनों व बिजली पोल पर लटक रहे बैनर पोस्टर को भी तोड़ा गया। इतना ही नहीं आचार संहिता लागू होते ही बीडीओ ने सभी राजनीतिक दलों के बैनर पोस्टर हटाने के लिए 24 घंटे का अल्टीमेटम भी दिया था। इसके बाद भी प्रखंड मुख्यालय उमगांव बाजार से लेकर हरलाखी थाना जाने वाले रास्तों में जगह जगह राजनीतिक बैनर पोस्टर लटक रहे हैं।

ADD

इसके अलावा बौरहर चौक, खिरहर चौक, गंगौर, झिटकी, हिसार, हुर्राही चौक व पिपरौन समेत दर्जनों जगह राजनीतिक बैनर पोस्टर लटक रहे हैं। जिससे सरेआम आचार संहिता का उल्लंघन हो रहा है और राजनीतिक दलों द्वारा चुनाव आयोग के आदेश की धज्जियां उड़ाई जा रही है। इस बाबत बीडीओ ने कहा कि कार्रवाई की प्रक्रिया चल रही है। जगह जगह लटक रहे बैनर पोस्टर को चिन्हित कर विधिसम्मत कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!