अपने पैतृक गांव दामोदरपुर पहुंचने पर प्रज्ञा का ग्रामीणों ने किया भव्य स्वागत

बीपीएससी परीक्षा में इस बार सफलता का परचम लहराने से गदगद हैं ग्रामीण

प्रज्ञा ने कहा- ईमानदारी से देश की सेवा करना ही लक्ष्य

बेनीपट्टी : मुख्यालय के दामोदरपुर निवासी प्रज्ञा ने बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) की परीक्षा में सफलता हासिल कर बेनीपट्टी सहित मिथिलांचल का सम्मान बढाया है। जिसके बाद शनिवार को अपने पैतृक गांव दामोदरपुर पहुंची।

गांव पहुंचते ही वह ग्रामदेवी मां माणिकेश्वरी का दर्शन कर आशीर्वाद प्राप्त किया। इसके बाद अपने परिजनों के साथ-साथ बड़े बुजुर्गों तथा गांव के विद्वत्जनो से भी आशीष प्राप्त की। इस अवसर पर ग्रामीणों ने अपनी बेटी की शानदार सफलता से गदगद होकर कलम एवं डायरी देकर उसका हौसला बढ़ाया और जीवन मे निरंतर उत्कृष्ट करते रहने की कामना की।

ADVERTISEMENT

इस दौरान अवकाश प्राप्त प्राचार्य प्रो. अनिल कुमार मिश्र, रमण झा, विजयकृष्ण झा व जदयू नेता प्रफुल्ल कुमार ठाकुर ने प्रज्ञा की सफलता को महिला सशक्तीकरण का उदाहरण बताते हुए कहा कि प्रज्ञा की सफलता गांव की अन्य बेटियों के लिए एक प्रेरणाश्रोत बनेगी। विद्वजनों व ग्रामीणों ने प्रज्ञा की सफलता को गांव के लिये एक सुखद उपलब्धि बताते हुए कहा कि कड़ी मेहनत और लगन के बदौलत हर लक्ष्य को प्राप्त किया जा सकता है, प्रज्ञा की सफलता इसका उदाहरण है।

प्रज्ञा के पिता शिक्षक नेता महादेव मिश्र ने अपनी बेटी की सफलता के लिए ईश्वर तथा बुजुर्गों के प्रति आभार प्रकट करते हुए कहा कि उन्होंने सदैव बच्चों को इमानदारी तथा सादगी की सीख दी है।

मौके पर समाजसेवी राजीव कुमार मिश्र राजू, सीतेश मिश्र, चंद्रभूषण मिश्र, हेमंत कुमार मुन्ना सहित अन्य लोग भी मौजूद थे।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: