नगवास नवटोली में कोरोना और चैती छठ पर्व को लेकर ग्रामीणों ने किया साफ सफाई

बेनीपट्टी : प्रखंड के नगवास पंचायत के नवटोली गांव में समस्त ग्रामीणों द्वारा चैती नवरात्र पूजनोत्सव, छठ महापर्व और कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर साफ सफाई कार्यक्रम का आयोजन किया गया. रविवार की अहले सुबह सभी ग्रामीणों ने अपने हाथों में कुदाल लेकर बाबा जगन्नाथ मंदिर परिसर से कूड़े कचड़े हटाने शुरू किये और 12 बजे दिन तक चलाये गये लगातार सफाई अभियान के तहत पूरे गांव से कूड़े कचड़े को हटाकर साफ सफाई की गयी.

बेनीपट्टी के नगवास नवटोली में साफ सफाई करते ग्रामीण

साफ सफाई टीम में शामिल लक्ष्मण साह, मनोज साह, जयराम साह, अवधेश कुमार साफी, शंभू साह, ओम प्रकाश मंडल, सत्यनारायण मंडल, सोने साह, अशोक मंडल, दिलीप कुमार, हरि साह, श्रवण साह, नंद साफी, भुखन झा, रंजीत साह, रामसेवक व विकाउ साह सहित कई लोगों ने बताया कि इस समय चैती दूर्गा पूजा और छठ महापर्व का आयोजन कई जगहों पर किया जा रहा है. इसके अलावे एक बार फिर से कोरोना महामारी दस्तक देने लगी है. जिसके बचाव का एहतियात ही सबसे उपयुक्त और सरल उपाय है. गंदगी कई बीमारियों की जननी होती है और इस गंदगियों से कोरोना संक्रमण फैलने की आशंका बनी रह सकती है. इसको देखते हुए हम सभी ने संपूर्ण गांव की साफ-सफाई समाज के लोगों को स्वस्थ बनाये रखने का निर्णय लिया है.

ADVERTISEMENT

हमारी टीम गांव के सभी दरबाजे पर जाकर लोगों को बेवजह घर से बाहर नही निकलने, हर आधे घंटे पर साबुन से हाथ धोने, सामाजिक दूरी बनाये रखने और चेहरे पर मास्क का प्रयोग कर कोरोना संक्रमण से बचने हेतु एहतियात बरतने को जागरूक करने का काम कर रही है. इसके साथ सरकार द्वारा कोविड-19 को लेकर जारी प्रोटोकॉल पालन करने हेतु लोगों को प्रेरित भी कर रहे हैं. हमारा उद्देश्य कोरोना से खुद भी बचें और दूसरों को भी बचाने का है.

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: