छठ पर्व को लेकर अनुमंडल के अधिकांश बाजारों में दिखा जाम का नजारा

खरीददारी को लेकर पूरे दिन बाजारों में लगा रहा जाम

बेनीपट्टी: लोक आस्था का महापर्व छठ के लिये सामानों की खरीददारी को लेकर अनुमंडल क्षेत्र के सभी बाजारों में बुधवार को जाम का नजारा देखने को मिला. लोगों को खरीददारी के लिये आने और खरीददारी कर वापस लौटने में काफी जद्दोजहद का सामना करना पड़ा. अनुमंडल क्षेत्र के बेनीपट्टी मुख्यालय, बसैठ, साहरघाट, उच्चैठ, धकजरी व अरेर सहित अन्य बाजारों में भीषण जाम की स्थिति बनी रही.

फोटो:- बेनीपट्टी मुख्यालय में जाम का नजारा

छठ को लेकर फल व सब्जी सहित अन्य दुकानदारों के द्वारा फूटफाट पर समान रखकर बिक्री की जा रही थी, जिसके वजह से सड़क बेहद संकीर्ण बन गयी थी और स्थिति विकराल हो चुकी थी. इतना ही नही खरीददारी करने पहुंचे वाहन चालक के द्वारा खरीददारी के समय वाहन को सड़क पर ही पार्क किये जाने के कारण लगभग सभी बाजारों में देर शाम तक जाम लगा रहा. जाम का आलम ऐसा था कि लोगों को वाहन के साथ चींटी की तरह रेंगकर जाना पड़ा. भीषण जाम में लोग चींटी की तरह रेंग रेंगकर कहीं फल तो कहीं सब्जी की खरीददारी कर पा रहे थे.

फोटो:- बेनीपट्टी मुख्यालय में जाम का नजारा

देखते- देखते तो हालात ऐसे बन गये थे कि लोगों को टस से मस होने में भी भारी परेशानी झेलनी पड़ रही थी. कई जगहों पर तो लोग तू-तू मैं मैं भी करते नजर आये. सब को जल्दी खरीददारी कर अपने घर वापस लौटने की परेशानी चेहरे पर स्पष्ट रुप झलक रही थी. बेनीपट्टी मुख्यालय के अंबेडकर चौक से इंदिरा चौक तक भीषण जाम का नजारा देखा गया. खासकर बेहटा और साहरघाट बाजार में तो पूरे दिन जाम जैसी ही स्थिति बनी रही. प्रशासनिक स्तर पर उस जाम को खाली करने,

यातायात सुचारु रखने और भीड़ नियंत्रण के लिये महज दो जवानों को लाठी के सहारे लगा ऊंट के मुंह में जीरा का फोरन वाली बात चरितार्थ किया जा रहा था. हालांकि कई बाजारों में तो जाम से छुटकारा दिलाने के लिये कोई सुरक्षा बल भी नजर नही आये.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!