पुलिस हिरासत में संदेहास्पद स्थिति में शातिर चोर की मौत, विरोध में सड़क जाम

पुलिस का दावा भागने के दौरान छत से कूदकर हुआ था गम्भीर जख्मी

परिजनों को समझा बुझाकर किया गया मामले को किया शांत

बभन्दैय चौक पर बासोपट्टी-कलुआही मुख्य सड़क को जाम करते लो

रौशन कुमार की रिपोर्ट

बासोपट्टी : पुलिस हिरासत में संदेहास्पद स्थिति में एक शातिर चोर की मौत हो गई है। मृतक चोर बुलदेलखण्ड गांव के भरोसी सहनी बताये गये है। पुलिस का दावा शातिर चोर पकड़ने के दौरान भागने के क्रम में छत से कूदकर बुरी तरह जख्मी हुआ था। हिरासत में लिए गए चोर को तवियत बिगड़ने पर पुलिस ने पीएचसी में भर्ती कराया। जंहा चिकित्सको ने मधुबनी सदर अस्पताल रेफर कर दिया। जंहा ईलाज के दौरान मौत हो गई है।

ADVERTISEMENT

इस घटना के विरोध में बुलदेलखण्ड के ग्रामीणों ने बभन्दैय चौक पर दो घँटे तक सड़क जाम कर दिया। तथा टायर जलाकर विरोध प्रदर्शन भी किया। सड़क जाम कर रहे लोगो ने मुआवजे की देने की मांग कर रहे है। पुलिस के अनुसार बीती रात करीब 3 बजे मोबाइल पर सूचना मिली कि एक दुकान में ताला तोड़ने की आवाज आ रही है। इस पुलिस वँहा पहुची तो दो चोर को ताला तोड़ते हुए देखा। जिसमें एक पुलिस को देखते ही भाग गया। दूसरा भागने के दौरान वही एक छत पर चढ़कर कूदकर भागने का प्रयास किया। जिसमें वे बुरी तरह से जख्मी हो गया। उसी दौरान उसका तवियत बिगड़ने लगा। तो पुलिस पीएचसी ले गया। स्थिति गम्भीर होने से सदर अस्पताल रेफर कर दिया। जंहा इलाज के दौरान मौत हो गई। तीन दिन पहले भी मृतक चोर ने किसी दुकान को ताला तोड़ते हुए रंगे हाथ पकड़े गए। जिस पर ग्रामीणों ने जमकर मारपीट किया था। उसमें भी उसका शरीर पर चोट का निशान था। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के भेज दिया है।

ADVERTISEMENT

थानाध्यक्ष इंदल यादव ने बताया कि मृतक चोर एक महीने पहले ही जेल से बाहर निकल कर आया था। बाहर आने के बाद भी बासोपट्टी बाजार में दर्जनों चोरी के घटनाओं को अंजाम दिया है। करीब 15 दिनों से बभन्दैय चौक व बाजार को अशांत करके रखे हुए था। चोरी के आरोप में कई बार जेल जा चुका है। एक बार थाना से पुलिस हिरासत से भी पोखरा में कूदकर फरार हो गया था। इधर बभन्दैय चौक के लोग शातिर चोर की मौत की खबर से राहत की सांस ली है। कई ने बताया कि चौक अब फिर शांत रहेगा। नही तो रात को दुकानदार बेचैन रहते थे। कि आज किस दुकान का ताला टूटेगा। बभन्दैय चौक के लोग लगातार हो रही चोरी के घटनाओं से पुलिस के प्रति भी आक्रोशित थे। लेकिन सब अब खबर से खुश नजर आ रहे है। 

ADVERTISEMENT

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: