पंचायत सरकार भवन पर वैक्सीनेशन सेंटर में कुव्यवस्था को लेकर हो हंगामा

बिस्फी : प्रखंड मुख्यालय स्थित पंचायत सरकार भवन कोविड-19 सेंटर पर गुरुवार को प्रखंड क्षेत्र से आएं लोगों ने वैक्सीनेशन सेंटर पर कुव्यवस्था को लेकर हो हंगामा शुरू कर दिया। हंगामा इस तरह से बढ़ने लगा कि मौके पर पुलिस प्रशासन को पहुंच हो हंगामा को काबू में लाने को लेकर पहल करना पड़ा। बिस्फी थाने के एएसआई उदय सिंह सहित अन्य पुलिस बल मौके पर पहुंच हो हंगामा कर रहे लोगों को किसी तरह शांत कराया।

मिली जानकारी के अनुसार सुबह से ही लोग वैक्सीनेशन लेने को लेकर सेंटर पर प्रतिक्षा कर रहे थे। लेकिन सेंटर पर कुव्यवस्था के कारण लोगों की भीड़ लगने लगी। हंगामा कर रहे लोगों का कहना था कि सुबह से ही चिलचिलाती धूप में वैक्सीनेशन टीका लेने को लेकर यहां हमलोग प्रतिक्षा में है लेकिन यहां ना तो चिलचिलाती धूप व गर्मी में बिजली है, ना वैक्सीनेशन टीका देने का समुचित व्यवस्था एवं ना यहां सोशल डिस्टेंस पर ध्यान दिया जा रहा है।

ADVERTISEMENT

आपको बताते चलें कि बिस्फी पीएचसी की कुव्यवस्था बराबर सामने आती रहती है।कभी इमरजेंसी मरीजों,तो कभी गर्भवती मरीजों को देखने में बरती जा रही लापरवाही की मामला उजागर होती रहती है फिर भी इस ओर ना तो स्वास्थ्य विभाग की नींद खुल रही है और नहीं स्थानीय जनप्रतिनिधियों की।

ADVERTISEMENT

सुत्रो से मिली जानकारी के अनुसार एक तरफ जहां स्थानीय पीएचसी में मरीजों को लेकर लापरवाही बरती जा रही है तो वहीं दूसरी ओर प्रखंड मुख्यालय स्थित दर्जनों प्राइवेट नर्सिंग होम एवं क्लिनिक अवैध रूप से संचालन हैं। प्राइवेट नर्सिंग होम एवं प्रखंड पीएचसी स्वास्थ्य की मिली भगत से मरीजों का सही उपचार नहीं कर उसके जीवन के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। स्थानीय पीएचसी में सही समय पर अगर लोगों का सही तरीके से उपचार हो तो फिर प्राइवेट नर्सिंग होम में लोगों को जाने का नौबत नहीं आएगी।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: