उमगांव सीएचसी में दवा नहीं मिलने से नाराज लोगों का हंगामा

  • अस्पताल प्रशासन पर लोगों का गंभीर आरोप
  • अस्पताल द्वारा बाहर के एक निजी दवा दुकान से दवा खरीदने को कहा जाता है
  • दवा काउंटर पर एकजुट होकर किया हंगामा

हरलाखी : प्रखंड मुख्यालय उमगांव स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में गुरुवार को दवा नहीं मिलने से नाराज मरीजों व उनके परिजनों ने हंगामा शुरू कर दिया। दवा काउंटर पर दर्जनों लोगों ने हंगामा करते हुए अस्पताल प्रशासन के विरुद्ध कई गंभीर आरोप भी लगाए।

लोगों का आरोप है कि अस्पताल में दवा रहने के बावजूद जरूरतमंद मरीजों को दवा नहीं दी जाती है। जबकि चिकित्सकों व अस्पताल कर्मियों द्वारा अस्पताल के बाहर स्थित एक निजी दवा दुकान से दवा खरीदने को कहा जाता है। अस्पताल प्रशासन द्वारा दवा ब्लैक मार्केटिंग कर बेच ली जाती है।

दरअसल लोगों का आरोप है कि सीएचसी के डॉक्टरों द्वारा लिखे गए पर्चे पर दवा काउंटर पर कोई भी दवा नहीं दी जाती है। केवल एक या दो मामूली दवा देकर दवा काउंटर पर खानापूर्ति की जाती है। दवा काउंटर पर डॉक्टर की पर्ची लेकर खड़े मरीज व उनके परिजन पिपरौन गांव के विजय कुमार, उमगांव के शैल देवी, परसा टोला के उपेंद्र महतो व दुर्गापट्टी गांव के शमशुल अंसारी समेत दर्जनों लोगों ने बताया कि यहां सरकारी अस्पताल में इलाज कराने वाले मरीजों का पर्ची लेकर लोग बाहर के एक निजी दवा दुकान से दवा खरीदते हैं। यहां लोगों का आर्थिक शोषण किया जाता है। अस्पताल द्वार दवा का स्टॉक ही बेच लिया जाता है।

हालांकि इस संबंध में अस्पताल में ऑन ड्यूटी प्रभारी सीएचसी प्रभारी केडी राय ने बताया कि दवा का स्टॉक ही कम है। जितनी दवाइयां हैं वो सब दिए जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!