बरांटपुर व अकौर गांव में बिजली करंट के चपेट में आने से दो युवक की मौत

दो अलग-अलग गांव की घटना से गांव में शोक की लहर

बेनीपट्टी : थाना के सलहा पंचायत के बरांटपुर गांव में बिजली करंट की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गयी. मृतक की पहचान उसी गांव के निरेखन मंडल के पुत्र देवलाल मंडल (25) के रूप में की गयी है. घटना शनिवार के अपराह्न तीन साढ़े तीन बजे के आसपास की बतायी जा रही है. मिली जानकारी के अनुसार मृतक का फूस का घर है. तूफान के कारण जर्जर हो गया था और बारिश का पानी घर में टपकने लगा था. जिससे मृतक घर के उपरी भाग को पॉलिथीन से ढंक रहा था. इसी दौरान घर के ऊपर से गुजर रहे बिजली कनेक्शन के तार की चपेट में आ गया और गंभीर रूप से झुलस गया. जिसे आनन फानन में ग्रामीणों द्वारा उसे बेनीपट्टी ले जाकर एक नीजी क्लिनिक में भर्ती कराया गया, जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया.

इसके बाद घटना की सूचना बेनीपट्टी थाना व सीओ को दी गयी. जहां से शव को पोस्टमार्टम के लिये सदर अस्पताल भेजे जाने की प्रक्रिया की जा रही थी. उधर मुखिया गुलाब ठाकुर व जिप सदस्य शोभा भारती सहित अन्य ग्रामीणों ने सरकार और प्रशासन से पीड़ित परिवार को मुआवजा दिये जाने का अग्रह किया है.

ADVERTISEMENT

दूसरी मामला स्थानीय थाना के अकौर गांव की है. जहां बिजली के करंट की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई. घटना अकौर भगवती स्थान के समीप के आस पास की बतायी जा रही है, जहां विद्युत की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गयी है. मृतक की पहचान अकौर गांव निवासी फिरन मंडल के पुत्र दीपक मंडल (24) के रूप में की गयी है. मिली जानकारी के अनुसार दीपक मवेशी के लिए आम के पेड़ पर पत्ता तोड़ने चढ़ा था. पेड़ के पत्तों के बीच से बिजली का तार ले जाया गया था. जिसे वह देख नही सका और तार नंगा रहने के कारण वह करंट की चपेट में आ गया. जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गयी. घटना की सूचना बेनीपट्टी थाना पुलिस और सीओ को दी गयी. इसके बाद खबर भेजें जाने तक शव को पोस्टमार्टम में भेजें जाने की प्रक्रिया की जा रही थी. वहीं दोनों युवकों की मौत के बाद परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल था. अकौर पंचायत के मुखिया अशोक कुमार रंजन सहित ग्रामीणों ने सरकार और प्रशासन से मृतक के परिजनों को उचित मुआवजा दिये जाने का आग्रह किया है. बेनीपट्टी थाना क्षेत्र के दो अलग-अलग गांवों में हुई दो घटनाओं से शोक की लहर फैल गयी है.

ADVERTISEMENT

इस बाबत बेनीपट्टी सीओ पल्लवी कुमारी ने घटना पर दुःख व्यक्त करते हुए कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद भी कोई पहल की जा सकेगी. वैसे बेनीपट्टी अंचल में विधुत करेंट की चपेट में आने से दोनों मौत की घटना का मामला बिजली विभाग से जुड़ा है. सबंधित विभाग से संपर्क करने पर ही कोई पहल की जा सकती है.

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: