एसपी ने कहा कोरोना गाइडलाइन को लेकर मास्क व शोशल डिस्टेंस का कराए अनुपालन

लंबित कांडों की समीक्षा कर शीघ्र निष्पादन करने को किया निर्देशित

बेनीपट्टी : मधुबनी पुलिस अधीक्षक डॉ. सत्य प्रकाश ने बेनीपट्टी थाना का निरीक्षण के दौरान पुलिस कर्मियों को कोरोना गाइडलाइन के तहत मास्क व शोशल डिस्टेंस का अनुपालन का निर्देश दिया। इस दौरान उन्होंने सभी पंजियों की जांच की और कई कांडों की समीक्षा करते हुए सभी लंबित कांडों के शीघ्र निष्पादन करने का निर्देश एसएचओ और अनुसंधान कर्ताओं को दिया।

उन्होंने हर हाल में स्टेशन डायरी अपडेट रखने की हिदायत दी. साथ ही जमीन विवाद के मामलों में दोनों पक्षों से वार्ता कर समझौता कर वाद निबटने, मालखाना पंजी का नियमित संधारण करने, गुंडापंजी अपडेट रखने, ओडी पर नियमित रुप से पदाधिकारियों की तैनाती सुनिश्चित किये जाने, सघन गश्ती निकलवाये जाने, सभी थानों का औचक निरीक्षण करने, लंबित मामलों के निबटारे में तेजी लाने, लंबित अनुसंधान में गति लाने, शराब तस्करी पर अंकुश लगाने, मास्ट वांटेड अपराधियों की गतिविधियों पर पैनी नजर बनाये रखने, कोरोना संक्रमण को मद्दे नजर रखते हुए मास्क व वाहन जांच कर आमजनों को सचेत करने और स्टेशन डायरी के नियमित संधारण सुनिश्चित कराने सहित कई प्रकार के दिशा निर्देश भी दिये।

ADVERTISEMENT

उन्होंने कहा कि गुंडा पंजी की नियमित रुप से समीक्षा करना सुनिश्चित करें और समीक्षा के क्रम में उक्त पंजी में दर्ज किसी नाम के संबंध में यह प्रतीत हो कि उसका नाम गुंडा पंजी से हटाया जा सकता है तो उसे शीघ्र हटा दें, या फिर किसी ऐसे नाम जिसे गुंडा पंजी में दर्ज करना आवश्यक महसुस होता है तो फिर उसे जोड़ने का काम किया जाये। वहीं फरियाद लेकर थाना पर आये फरियादियों के साथ सभी पुलिसकर्मी कुशल व मधुर व्यवहार करें और हरसंभव उनकी समस्या का समाधान करने का प्रयास करें।

इसके अलावे लूट, डकैती, हत्या और अपहरण जैसे गंभीर कांडों की समीक्षा कर अनुसंधान में तेजी लाने का भी निर्देश दिया। समीक्षा के दौरान यह देखा गया कि प्रशिक्षु डीएसपी राकेश कुमार रंजन के मौजूदगी में अब तक कितने कांडों का उद्भेदन और निष्पादन किया जा सका. उनके कार्य प्रणाली के संबंध में अन्य पुलिस कर्मियों से भी जानकारी ली। तकरीबन एक घंटे तक समीक्षा करने के बाद एसपी ने पुलिस अधिकारियों के साथ रात बेनीपट्टी थाना क्षेत्र का मूआयना किया और संभावित अपराध जोन को चिन्हित कर रिर्पोट भेजने का दिशा निर्देश भी दिया।

वहीं उन्होंने लापरवाही बरते जाने पर कार्रवाई की भी हिदायत दी. इस दौरान एसपी ने एसडीपीओ और सर्किल इंसेक्टर को भी समय-समय पर थाने का निरीक्षण करने को निर्देशित किया।

ADVERTISEMENT

मौके पर एसडीपीओ अरुण कुमार सिंह, सर्किल इनस्पेक्टर राजेश कुमार, प्रशिक्षु डीएसपी राकेश कुमार रंजन, प्रशिक्षु डीएसपी नेहा कुमारी, एसआई अरविंद कुमार, रवींद्र प्रसाद, सदन राम, वीरेंद्र तिवारी, बैद्दनाथ मंडल, राकेश राय, एएसआई संजीत कुमार, देवकुमार शर्मा, शेषनाथ प्रसाद सहित सहित अन्य पुलिस कर्मी भी मौजूद थे।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: