जिरौल में पुलिस के खिलाफ मृतक के परिजनों ने सड़क जाम कर किया प्रदर्शन

पुलिस पर ठोकर मारने वाले आरोपी को छोड़ने की कोशिश करने का आरोप

तीन दिन पूर्व बेनीपट्टी थाना के रानीपुर गांव में हुई थी दुर्घटना

खिरहर थाना के जिरौल में किया बेनीपट्टी-उमगांव मुख्य सड़क जाम

हरलाखी: खिरहर थाना क्षेत्र के जिरौल गांव में मृतक बाइक चालक के परिजनों ने बेनीपट्टी थाना पुलिस के खिलाफ सड़क जाम कर उग्र प्रदर्शन व नारेबाजी भी किया। दरसअल तीन दिन पूर्व बेनीपट्टी थाना क्षेत्र के रानीपुर गांव में बाइक दुर्घटना में जिरौल गांव निवासी युवक कुमोद रंजन प्रसाद की मौत हो गई। घटना 17 अगस्त की बताई गई है।

ग्रामीणों का कहना है कि घटना स्थल से ठोकर मारने वाले आरोपी वाहन चालक को पकड़कर पुलिस के हवाले भी किया था। मृतक के परिजनों का आरोप है कि बेनीपट्टी थाना की पुलिस आरोपी को छोड़ने की कोशिश कर रही है। तीन दिन बीत जाने के बावजूद आरोपी को थाना हाजत में ही रखा गया है। न्यायिक प्रक्रिया में विलंब के कारण मृतक के परिजन पुलिस की कार्यशैली पर सवाल करने लगे। मृतक के ग्रामीण व परिजन अरुण कुमार गुप्ता, ललन कुमार गुप्ता, अशोक यादव, रामानंद यादव, विनय यादव, राघवेंद्र प्रसाद, कपिलदेव प्रसाद, ललन यादव व पूर्व मुखिया बलराम यादव व नारायण दास ने बताया कि मृतक को ट्रिपल बाइक सवार ने पीछे ठोकर मारी थी। जिसमें दो आरोपी को ग्रामीणों ने पकड़ लिया।

हालांकि एक अस्पताल से ही भाग गया। दूसरा आरोपी राजू सहनी तीन दिन से पुलिस हिरासत में है और 24 घंटे से अधिक बीत जाने के बावजूद पुलिस ने उसे न्यायालय नहीं भेजा है। परिजनों का कहना है कि जब इस बारे में पुलिस से बात की तो बेनीपट्टी थानाध्यक्ष ने मृतक के परिजनों को कहा है कि आरोपी को थाना से ही बेल दे देंगे। इस बात पर पुलिस के खिलाफ यहां के ग्रामीण व मृतक के परिजनों का आक्रोश बाढ़ गया।

आक्रोशित ग्रामीण बुधवार सुबह से ही सड़क कर कार्रवाई की मांग को लेकर दिन भर प्रदर्शन करते रहे। समाचार भेजे जाने तक कोई भी पदाधिकारी जाम स्थल पर वार्ता के लिए नहीं पहुंचे। हालांकि मोबाइल फ़ोन से वार्ता की बात की जा रही थी।
इस संबंध में बेनीपट्टी एसडीपीओ अरुण कुमार सिंह ने बताया कि मृतक के ग्रामीणों व परिजनों ने पुलिस पर बेबुनियाद आरोप लगाकर सड़क जाम किया है। आरोपी पुलिस गिरफ्त में है। न्यायिक प्रक्रिया चल रही है। जांचोंउपरांत विधिसम्मत कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!