जिलाधिकारी ने किया स्टैण्डिंग कमिटी फाॅर मोनिटरींग मोडल कोड ऑफ कण्डक्ट के सदस्यों के साथ बैठक

जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी मधुबनी की अध्यक्षता में बिहार विधान सभा आम निर्वाचन 2020 से संबंधित स्टैण्डिंग कमिटी फाॅर मोनिटरींग मोडल कोड ऑफ कण्डक्ट के सदस्यों के साथ जिला सभागार में बैठक का आयोजन हुआ।

रिपोर्ट-सुरेश कुमार गुप्ता
मधुबनी: आज दिनांक 20.10.2020 को जिला निर्वाचन पदाधिकारी की अध्यक्षता में जिला स्थायी समिती के सदस्यों के साथ बैठक आयोजित की गई। सर्वप्रथम जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी डॉ नीलेश रामचंद्र देवरे द्वारा बैठक में उपस्थित सभी सदस्यों का स्वागत करते हुए बैठकी की कार्रवाई शुरू की गई।

जिले में स्थापित सभी सिंगल विण्डो सिस्टम एवं उसके तहत सभी राजनैतिक दलों को दिये गये अनुमतियों के संबंध में राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों से प्राप्त किसी भी तरह के शिकायत/सुझाव मांगा गया। सभी राजनैतिक दलों ने निर्वाची पदाधिकारियों एवं अनुमंडल पदाधिकारी स्तर से सिंगल विण्डो सिस्टम से दिये जा रहे सेवा/आदेश पर संतुष्टि जाहीर की। कांगेस के जिलाध्यक्ष के द्वारा प्रचार-सामग्री के बांटने हेतु जिला निर्वाचन पदाधिकारी से वाहन के बारे में जानकारी प्राप्त की गई।

इस संबंध में जिला निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा बताया गया कि मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों के जिलाध्यक्ष को जिला निर्वाचन पदाधिकारी के स्तर से एक वाहन की अनुमती भारत निर्वाचन आयोग के निदेशानुसार दिया जा सकता है। जिला निर्वाचन पदाधिकारी के द्वारा सभी राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों को क्रिमिनल एन्टीसिडेन्स की जानकारी समाचार पत्रों एवं इलेक्ट्राॅनिक मिडिया में तीन बार दिया जाना है। पहला अभ्यर्थिता वापसी की तिथि के बाद पहले 04 दिन तक, दूसरा अगले 05 से 08 दिन के बीच तथा तीसरा कैम्पेन के अंतिम दिन। इस से संबंधित माननीय उच्चतम् न्यायालय के आदेश की प्रति सहित अन्य आवश्यक पत्रादि भी उपलब्ध कराया गया।

पुलिस अधीक्षक, मधुबनी के द्वारा सभी सभा में गृह विभाग, नई दिल्ली के नवीनतम् आदेश जिसमें सभा में सोशल डिसटेंसिंग का अनुपालन करते हुए 200 व्यक्तियों के संबंध में जानकारी भी उपलब्ध कराई गई। यह आदेश सभी स्टार प्रचारकों की सभा में भी लागू होगा। इस संबंध में भी आवश्यक जानकारी दी गई।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी, मधुबनी के द्वारा 12घ के आधार पर तीन श्रेणी के अब्सेन्टी मतदाताओं के द्वारा मतदान के प्रक्रिया में राजनैतिक दलों की उपस्थित हेतु भी आवश्यक जानकारी सभी राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों को उपलब्ध कराई गई। इसके साथ ही जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने बैठक में उपस्थित होने के लिए सभी प्रतिनिधियों का धन्यवाद देते हुए बैठक समाप्त करने की घोषणा की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!