विभिन्न मांगों को लेकर भाकपा ने पार्टी के अंचल कार्यालय पर दिया धरना

बेनीपट्टी : भाकपा के बेनीपट्टी अंचल कार्यालय परिसर में राज्यव्यापी कार्यक्रम के तहत भारतीय कम्यूनिस्ट पार्टी के कार्यकर्ताओं ने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर एकदिवसीय धरना दिया. धरना के दौरान कोविड 19 के नियमों का पालन करते हुए दिन के 12 बजे 3 बजे तक सभी नेता व कार्यकर्ता जमे रहे और सरकार के खिलाफ विरोध व्यक्त करते रहे. इस दौरान धरना प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की. धरना प्रदर्शन की अध्यक्षता कर रहे बेनीपट्टी के अंचल मंत्री आनंद कुमार झा सहित अन्यवक्ताओं ने कहा कि सरकार कोविड महामारी को लेकर पूर्व से कोई तैयारी नही कर सकी.

स्वास्थ्य सुविधाओं को दुरुस्त करने के बजाय राजनीतिक रोटी सेकने में समय गवां दी. यही कारण है कि जब कोरोना संक्रमण का दूसरा लहर फैला तो मरीजों को न तो अस्पताल में जगह मिली, न ही शमसान में जगह मिली. मरीजों को अस्पताल तक पहुंचने के लिये एम्बुलेंस मिल सके न ही अस्पताल के आईसीयू वार्ड में बेड मिले. यही कारण है इस महामारी में बड़े पैमाने पर जान की क्षति हुई और लोगों को जान गवांनी पड़ी. कोविड महामारी के दौरान लोगों की जान की सुरक्षा करने में सरकार पूरी तरह फेल रही है.

ADVERTISEMENT

अब स्थिति यह हो गयी है कि कोविड वैक्सीन की भी मारामारी होने लगी है. सरकार अपनी कुम्भकर्णी निंद्रा से जगे और लोगों की जान बचाने की जिम्मेवारी ले. धरना प्रदर्शन कर रहे लोगों की मांगों में कोविड 19 के टीकाकरण के कार्य में तेजी लाने, सरकारी एवं निजी अस्पताल में भर्ती कोविड मरीजों के इलाज एवं देखभाल की निगरानी के लिये कमिटी बनाये जाने, बढ़ती मंहगाई पर रोक लगाने और बेरोजगार युवाओं को 6000 रुपये बेरोजगारी भत्ता दिये जाने सहित अन्य मांगे भी शामिल थी. मौके पर अंचल कौशल कुमार झा, मो. सिराजुल, गोपाल राय, गुंजन कुमार, मोनू कुमार भी मौजूद थे. इसके अलावे प्रखंड के शाहपुर शाखा में भी कामरेड तिरपीत पासवान के नेतृत्व में राज्य व्यापी कार्यक्रम के तहत धरना प्रदर्शन कर विरोध व्यक्त किया गया.

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: