जमीनी विवाद को ले गांव में तनाव, गांव से भागे महादलित परिवार

हरलाखी : थाना क्षेत्र के हरिणे गांव में जमीनी विवाद को लेकर तनाव बना हुआ है। जानकारी के अनुसार गांव के गंगा पासवान और भोगेन्द्र साहु के बीच वर्षों से जमीनी विवाद चल रहा है, और यह मामला फिलहाल न्यायालय में चल रही है।

इसी बीच विवादित भूमि पर भोगेन्द्र साहु के द्वारा घर बनाया जा रहा था, जिसको लेकर शुक्रवार की सुबह दोनों पक्षों में विवाद बढ गया। पिड़ित पक्ष गंगा पासवान ने बताया की पुरे परिवार के साथ मारपीट कर घर में लूटपाट कर लिया, और भोगेन्द्र साहु ने दर्जनों समर्थकों के साथ पुरे घर को क्षतिग्रस्त कर दिया।

उनके डर से हम सपरिवार पुरे दिन थाना में बैठे रह गये। रात को करीब दस बजे पुलिस हमलोगों को घर छोड़ने गये, तो फिर से उनलोगों ने मारपीट का धमकी देने लगा जिसके बाद पुलिस के साथ वापस थाना आकर पुरी रात थाने में रहना पड़ा।

वहीं भोगेन्द्र साहु ने बताया की हमलोगों का पुराने घर टूट रहा है, इसलिए सोचे की तत्काल यहाँ इसी जमीन पर घर बना लेते है। बहरहाल पिड़ित महादलित परिवार दबंगो के भय से अपने रिश्तेदारों के यहाँ शरण लिए हुए है। इस बावत थानाध्यक्ष अशोक कुमार ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। जांच उपरांत दोषी लोगों के विरुद्ध उचित कारवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!