3000 किलो छुहारा के साथ तस्कर गिरफ़्तार, ट्रैक्टर जब्त

जयनगर (मधुबनी) : देर रात एक करवाई में एसएसबी जवानों ने गस्ती के दौरान नेपाल से तस्करी कर ला रहे बिना नम्बर प्लेट ट्रेक्टर पर लदे 60 बोरियों में लगभग 3000 हजार किलो छुहारा ट्रैक्टर समेत जब्त किया। ट्रैक्टर पर छुहारों की बोरियों के साथ चालक सहित दो अन्य नेपाली नागरिक को भी ट्रेक्टर पर लदे छुहारा के साथ जब्त कर हिरासत में लेकर आज सुबह जयनगर कस्टम कार्यलय को सुपूर्द किया।

भारत-नेपाल अंतरराष्ट्रीय सीमा पर जयनगर में तैनात एसएसबी 48वीं बटालियन के देवधा बीओपी के जवानों ने गश्ती के दौरान नेपाल से भारतीय सीमा में प्रवेश करने के क्रम में पिलर संख्या-274/2 के समीप 60 बोरियों में छुआरा लदा एक ट्रैक्टर के साथ चालक समेत दो लोगों को हिरासत में लिया। जब्त ट्रेक्टर समेत छुहारा और हिरासत में लिए दो व्यक्ति को जयनगर कस्टम को सुपुर्द किया।

मिली जानकारी के अनुसार नेपाल में लाॅक डाउन के बावजूद सीमा पार से तस्करी जारी है, यह गम्भीर मामला हैं। नेपाल में देवधा के रास्ते एक ट्रैक्टर पर लदे 60 बोरी छुआरा को जब्त कर चालक व एक अन्य व्यक्ति को हिरासत में लिया। हिरासत में लिए गए व्यक्ति नेपाल के धनुषा जिले के तिनकोरिया गांव निवासी चालक शिव लाल महरा व चंदन महरा बताया गया।

जब्त ट्रेक्टर छुहारा समेत हिरासत में लिये गये चालक औऱ तस्कर को आगे की करवाई हेतू जयनगर कस्टम कार्यलय को सुपुर्द कर दिया है। वहीं जयनगर कस्टम अधीक्षक राजन कुमार और इंसपेक्टर सुबोध कुमार ने बताया कि एसएसबी जवानों के द्वारा करवाई की गई जवानों ने जब्त ट्रेक्टर एवं छुहारा और हिरासत में लिये गये चालक और तस्कर को कस्टम कार्यालय को सुपूर्द कर आगे की करवाई की जा रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!