SDPO ने खुद का बचाव सुनिश्चित करते हुए पुलिस अधिकारी को लॉक डाउन का पालन कराने का दिया निर्देश

बेनीपट्टी : अनुमंडल कार्यालय परिसर स्थित एसडीपीओ के कार्यालय प्रकोष्ठ में अनुमंडल के सभी नौ थानाध्यक्षों के साथ एसडीपीओ अरुण कुमार सिंह ने मासिक अपराध समीक्षा बैठक की. जिसमें बारी-बारी से थानावार लंबित पड़े कांडों की समीक्षा की. समीक्षा के क्रम में उन्होंने लंबित कांडों का अनुसंधान शीघ्र पूरा कर त्वरित निष्पादन करने का निर्देश सभी थानाध्यक्षों को दिया.

बेनीपट्टी में मासिक अपराध समीक्षा बैठक में भाग लेते एसडीपीओ व एसएचओ

एसडीपीओ ने कहा कि अनुमंडल के सभी थाना क्षेत्रों में पुलिस कर्मियों को विशेष रुप से सजग और चौकस रहने की जरूरत है. कोरोना संक्रमण से खुद को सुरक्षित रखते हुए सभी पुलिस अधिकारी व कर्मी लोगों से लॉक डाउन के लिये सरकार द्वारा जारी नये दिशा निर्देशों का सख्ती से पालन करायें. असामाजिक तत्वों पर पैनी नजर रखें और उनके मंसूबो को कामयाब नही होने दें.

ADVERTISEMENT

अवैध आग्नेयास्त्र की बरामदगी पर थानाध्यक्ष विशेष रूप से ख्याल रखें. उन्होंने सभी एसएचओ को खास तौर पर निर्देशित किया कि अपने-अपने थाना क्षेत्रों में शराब की तस्करी करनेवाले तस्करों पर भी पैनी नजर बनाये रखें और शराब तस्करी में संलिप्त तस्करों को गिरफ्त में ले लें. इसके साथ ही उन्होंने सभी एसएचओ को ससमय दिवा, संध्या व रात्रि गश्ती नियमित रूप से सुनिश्चित करने, अपराधियों व फरार वारंटियों को पकड़ने के लिये सघन वाहन जांच अभियान चलाने, वारंटी व लाल वारंटियों को गिरफ्तार कर जेल भेजने, कुर्की जब्ती से संबंधित मामलों का निष्पादन करने, पेट्रोल पंपों, एटीएम व बैंकों की सुरक्षा के प्रति गंभीरता बरतने और थाना दिवस के जरिये छोटे-छोटे जमीनी वादों को निबटाने सहित कई आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिये. साथ ही उन्होंने लापरवाही बरते जाने पर संबंधित पुलिस अधिकारी और कर्मियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की अनुशंसा किये जाने की भी हिदायत दी.

ADVERTISEMENT

मौके पर सर्किल पुलिस इंस्पेक्टर राजेश कुमार, बेनीपट्टी के प्रभारी थानाध्यक्ष रविंद्र प्रसाद, अरेर थानाध्यक्ष राजकिशोर कुमार, मधवापुर थानाध्यक्ष गया सिंह, साहरघाट थानाध्यक्ष सुरेंद्र पासवान, बिस्फी थानाध्यक्ष संजय कुमार, हरलाखी थानाध्यक्ष प्रेमलाल पासवान, खिरहर थानाध्यक्ष, पतौना थानाध्यक्ष, औंसी थानाध्यक्ष सहित डीएसपी कार्यालय के रीडर रंजीत कुमार सहित अन्य पुलिस कर्मी भी मौजूद थे.

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: