एसडीएम ने लॉक डाउन उल्लंघन पर एक जेनरल स्टोर को किया सील

बढ़ते कोरोना संक्रमण के प्रकोप को लेकर प्रशासन अलर्ट

रोजाना 10 बजते ही सड़क पर पहुंच रही अधिकारियों की टी

बेनीपट्टी मुख्यालय बाजार में भ्रमण कर खुले दुकान को सील कराते एसडीएम व हाथ जोड़कर आरजू विनती करते दुकानदार

बेनीपट्टी : अनुमंडल मुख्यालय में लगातार कोरोना पॉजिटिव के मामले बढ़ने लगे है। जिसको लेकर अनुमंडल प्रशासन अलर्ट हो चुकी है। हर दिन 10 बजते ही अधिकारियों की टीम सड़क पर उतर कर बाजार का भ्रमण करने लगती है और खुले दुकानों को सील कराने में जुट जाती है। मुख्यालय बाजार में खुद एसडीएम अशोक कुमार मंडल खुद यह जिम्मेदारी बखूबी संभाल रहे हैं और सरकारी दिशा निर्देश का पालन कराने के साथ-साथ उलंघन करनेवालों के खिलाफ कार्रवाई करने में जुटे हैं।

बता दें कि कोरोना संक्रमण की स्थिति को देख राज्य सरकार द्वारा 10 बजे तक ही दुकान खोलने की अनुमति दी गयी है और जिला प्रशासन द्वारा दुकान खोलने का एक शिडयूल भी जारी किया गया है। कौन सी दुकानें किस किस दिन खुलेंगी, यह भी निर्धारित की गयी है। बावजूद कुछ दुकानदार अपने मनमानेपन से बाज नही आते और सरकार व जिला प्रशासन के तमाम दिशा निर्देश को धत्ता बताकर 10 बजने के बाद भी अपनी दुकानें खुले रखने पर अमादा रहते हैं। प्रशासन ने ऐसे दुकानदारों पर सख्ती बरतते हुए कार्रवाई कर रही है।

ADVERTISEMENT

रोज की तरह सोमवार को 11 बजे के बाद एसडीएम स्वयं बेनीपट्टी मुख्यालय में लॉक डाउन का जायजा लेने निकले थे। जहां सोमवार को बेनीपट्टी में इंदिरा चौक के निकट विश्वंभर पान भंडार सह जेनरल स्टोर्स 10 बजे के बाद भी खुला पाया गया। एसडीएम ने उस दुकान पर त्वरित कार्रवाई करते हुए उसे उसी समय सील कर दिया। दुकानदार ने भुखमरी का हवाला देकर सील नही किये जाने की आरजू विनती भी लेकिन एसडीएम ने उनकी एक न सुनी।

ADVERTISEMENT

उन्होंने बताया कि बढ़ते कोरोना संक्रमण के रोकथाम को लेकर निर्धारित के बाद दुकानों को बंद कर लेना है। अधिकांश दुकानदार अपनी अपनी दुकानों को समय पूर्ण होते ही बंद कर लेतें हैं लेकिन कुछ दुकानदार अपनी आदत से बाज नही आ रहे हैं। ऐसे दुकानदारों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: