SDM सह निर्वाची पदाधिकारी ने बेनीपट्टी-32 विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के सभी सेक्टर पदाधिकारियों के साथ की बैठक

  • SDM ने कहा मतदान के दौरान सेक्टर पदाधिकारी होते हैं निर्वाचन पदाधिकारी के सबसे महत्वपूर्ण कड़ी
  • बेनीपट्टी-32 विधानसभा में 295 मूल मतदान केंद्र और 145 सहायक मतदान केंद्र सहित कुल 440 मतदान केंद्रों पर संपन्न होगी मतदान की प्रक्रिया
  • एसडीएम ने सभी सेक्टर पदाधिकारियों के साथ बैठक कर दिये कई अहम दिशा निर्देश

बेनीपट्टी : SDM के कार्यालय प्रकोष्ठ में निर्वाची पदाधिकारी सह बेनीपट्टी एसडीएम अशोक मंडल की अध्यक्षता में बेनीपट्टी-32 विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के सभी सेक्टर पदाधिकारियों की बैठक हुई. बैठक में बूथों, एवीएम मशीन और मतदाता सूची से संबंधित समेकित जानकारी रखे जाने सहित कई विषयों पर विस्तार से चर्चा की गयी.

एसडीएम सह निर्वाची पदाधिकारी द्वारा सभी उपस्थित पदाधिकारियों को निर्देशित किया गया कि वह अपने-अपने आवंटित मतदान केंद्रों का संपूर्ण विवरण अपने पास रखें. अगर उसमें किसी भी प्रकार की त्रुटि पायी जाती है तो इसकी सूचना तत्काल संबंधित प्रखंड के बीडीओ तथा आधोहस्ताक्षरी को देना सुनिश्चित करें.

साथ ही उन्हें यह भी निर्देशित किया गया कि सभी सेक्टर पदाधिकारी इवीएम और वीवी पैट से भी संबंधित पूरी जानकारी प्राप्त कर लें. क्योंकि निर्वाचन के दिन निर्वाचित पदाधिकारी के सबसे अहम और सबसे महत्वपूर्ण कड़ी सेक्टर पदाधिकारी ही होते हैं. ऐसे में उन्हें इवीएम की जानकारी रहना अति आवश्यक है.

इसके अलावे उन्होंने आदर्श आचार संहिता के अनुपालन कराने संबंधी सभी महत्वपूर्ण तथ्यों का विस्तार से जानकारी देते हुए कहा कि पूरे मतदान प्रक्रिया तक आदर्श आचार संहिता का शतप्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित हो इसके लिये आप सभी सक्रिय रहें और अगर कहीं किसी व्यक्ति द्वारा आचार संहिता का उलंघन किये जाने का मामला सामने आता है तो इसकी सूचना अविलंब देना सुनिश्चित करें, ताकि संबंधित व्यक्ति के खिलाफ विधि सम्मत कार्रवाई की जा सके.

उन्होंने सभी बूथों का नियमित तौर पर अवलोकन कराते रहने और मूलभूत सुविधाओं के बारे में अवगत कराते रहने का भी निर्देश उपस्थित अधिकारियों को दिया.इसके बाद दूसरे चरण में बीपीआरओ बेनीपट्टी गौतम आनंद, मास्टर प्रशिक्षक लक्ष्मण प्रधान और मनोज कामत द्वारा सभी पदाधिकारियों को बारी-बारी से इवीएम से संबंधित सभी जानकारी एवं हैण्डस आन प्रशिक्षण दिया गया.

बता दें कि बेनीपट्टी विधानसभा मूलतः बेनीपट्टी प्रखंड के 26 और संपूर्ण कलुआही प्रखंड के 11 सहित कुल 37 पंचायतों को मिलाकर बनाया गया है. जिसके लिये 37 सेक्टर और 195 मतदान भवनों पर 295 बूथ बनाया गया है. जिसमें बेनीपट्टी प्रखंड क्षेत्र में 209 और कलुआही में 86 शामिल है. वहीं बेनीपट्टी में 102 और कलुआही में 43 सहित कुल 145 सहायक मतदान केंद्र भी बनाये गये हैं.

इस तरह मूल और सहायक मिलाकर कुल 440 मतदान केंद्रों पर मतदान की प्रक्रिया संपन्न की जायेगी. मौके पर बीएओ विजय गुप्ता, बीसीओ संजीत कुमार सहित बेनीपट्टी-32 विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के सभी सेक्टर पदाधिकारी और निर्वाचन मुख्य कोषांग में प्रतिनियुक्त कर्मी ललित कुमार ठाकुर भी मौजूद थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!