एसबीआई साहरघाट के कर्मचारी ग्राहकों से करते अभद्रतापूर्ण व्यवहार

पासबुक अपडेट, केवाईसी, एटीएम समेत कई कार्यो को लेकर ग्राहकों को लगाना पड़ रहा कई दिनों का चक्कर

मधवापुर: साहरघाट स्थित भारतीय स्टेट बैंक शाखा के कर्मचारियों द्वारा ग्राहकों के साथ अभद्रतापूर्ण व्यवहार किये जाने का मामला आया है। जिसको लेकर कई ग्राहकों ने अपना आक्रोश व्यक्त किया है। बुधवार को बैंक का चक्कर लगा रहे ग्राहक जानकी देवी, हीरा शर्मा, सुनील कुमार, लक्ष्मण कुमार, श्रवण महतो, सुरेंद्र महतो, ममता देवी, सोनी कुमारी समेत लोगों ने पत्रकारों से बताया कि आज हमलोग महीनों से पासबुक अपडेट और केवाईसी समेत अन्य कामो के लिए बैंक का चक्कर लगा रहे है।

बैंक के कर्मचारी को बोलने पर कागजात अथवा पासबुक फेंक कर अभद्रतापूर्ण व्यवहार किया जाता है। शाखा प्रबंधक भी किसी की नही सुनता है। बैंक के कर्मचारी मनमानी व दबंगई करता है। जबकि बैंक लगातार अपने कर्मचारियों से अपील करता आ रहा है कि ग्राहकों के साथ अच्छा व्यवहार करें। ऐसे ही अगर हालात रहा तो हमलोग मजबूरन आंदोलन अथवा हो हंगामे करने को बाध्य होंगे। हम बैंक के वरीय अधिकारी से मांग करते है

कि इन कर्मचारियों का तबादला कर कुशल व अच्छे कर्मचारियों की नियुक्ति करें, ताकि हम ग्राहकों को किसी काम के लिए चक्कर काटना नही पड़े। इस संबंध में क्षेत्रीय प्रबंधक से संपर्क स्थापित नही होने के कारण उनका पक्ष प्राप्त नही हो सका। हालांकि शाखा प्रबंधक कोरोना महामारी का हवाला देते हुए अपना बचाव किया। बहरहाल लगभग ग्राहकों के साथ इस तरह की शिकायत है। देखना होगा कि बैंक प्रबंधन क्या कार्रवाई करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!