बाढ़ पूर्व तटबंध का कर लें मरम्मत ,किसानों को मिल सके राहत

झंझारपुर : बाढ़ पूर्व कमला बांध के किए जा रहे सृदीढकरण कार्य का गुरुवार को एसडीओ शैलेश कुमार चौधरी और बाढ़ नियंत्रण प्रमंडल वन के अभियंता बबन पांडे ने निरीक्षण किया। वे झंझारपुर से मधेपुर तक कमला बांध के बाए भाग को देखा। अंधराठाढी के रखवारी, महरैल, कमला पूर्वी तटबंध के कंदरपी घाट और मधेपुर के भीठ भगवानपुर तक निरीक्षण किया।

एसडीओ ने 30 मई तक बाढ़ पूर्व तटबंध मरम्मत कार्य पूरा करने का निर्देश दिया है। लगातार हो रही बारिश से कभी भी कमला नदी में बाढ़ आ सकती है। इसीलिए बाढ़ से पूर्व तटबंध का जायजा लिया गया है। श्री चौधरी ने बताया कि प्रशासन बाढ़ से पूर्व अलर्ट पर है और लगातार कमला तटबंध मरम्मत के कार्य को निरीक्षण किया जा रहा है।

ADVERTISMENT

उन्होंने बताया कि पूर्व में कार्य करने का टारगेट समय 15 मई ही था। लॉक डाउन और अन्य कारणों से इसे 30 मई तक बढ़ाया गया है। गुरुवार को उन्ही जगहों पर निरीक्षण हुआ जहां कार्य चल रहा है। कार्य को और गति देने को कहा गया है। विदित हो बाढ़ ने पूर्व के वर्षों में कमला नदी ने जमकर तबाही मचा चुकी है। कमला नदी के पश्चिमी तटबंध को गोपलखा और नरूवार गांव के सामने तटबंध में कटाव हो गया था। तटबंध टूटने से सैकड़ों परिवार विस्थापित हो गए थे। जो तटबंध पर त्रिपाल टांग कर महीनों तक रहने पर मजबूर थे। प्रशासन पूरी तरह से सतर्क है और अलर्ट पर है।

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: