महावीर जन्मोत्सव को लेकर
कलश शोभा यात्रा निकाली गई।

बिस्फी:-प्रखंड क्षेत्र के सिबौल गांव में चार दिवसीय महावीर जन्मोत्सव को लेकर बुधवार को नवयुवक महावीर झंडा समिति सिबौल की देख-रेख में कलश शोभा यात्रा निकाली गई।

ADVERTISEMENT

जिसमें भारी संख्या में महिला श्रद्धालुओं ने भाग ली।लोहरा गांव स्थित कमला नदी से कलश में पवित्र जल भर कर विभिन्न गांव का भ्रमण करते हुए महावीर झंडा स्थल पर दर्जनों पंडितों की उपस्थिति में वेदों मंत्र उच्चारण के साथ कलश स्थापित किया गया।मौके पर श्रद्धालुओं ने जय हनुमान.जय श्री राम.हर हर महादेव.की जयकारे से पूरा क्षेत्र गुंजायमन हो उठा।पारंपरिक ढोल,पीपही बैंड पार्टी से श्रद्धालुओं ने कलश शोभा यात्रा निकाली।

ADVERTISEMENT

गांव व आसपास इलाके के श्रद्धालु ने पाप का नाश हो धर्म की जय हो कि जयकारा लगा रहे थे।सुबह से ही बड़ी संख्या में महिलाएं व कुमारी कन्याओं ने आयोजन स्थल पर जुटने लगी थी।रंग-बिरंगे परिधानों से लैस होकर श्रद्धालु पहुंचे थे।श्रद्धालुओं का जत्था माथे पर कलश रखकर यात्रा की समिति के अध्यक्ष जय कुमार यादव सहित कई सदस्यों ने बताया कि 38 महोत्सव मनाया जा रहा है।इस मौके पर विधि विधान से पूजा अर्चना की गई।

ADVERTISEMENT

कोविड 19 को देखते हुए मास्क एवं सोशल डिस्टेंस का पालन करने का निर्देश देते रहे।समिति द्वारा कीर्तन भजन सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया था।

ADVERTISEMENT

इस मौके पर अमित कुमार यादव.श्रवण यादव.संतोष कुमार.राजेश कुमार यादव.पिंटू कुमार यादव.करण कुमार यादव. लक्ष्मण यादव.महेश यादव.अबोध यादव.संतोष कुमार.प्रमोद यादव.बहु नंदन प्रसाद यादव.गंगा यादव.मुनी लाल यादव.किशन यादव.ललित पासवान.दिनेश राम सहित भारी संख्या में लोग शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!