मूसलाधार बारिश से साहरघाट का रामजानकी चौक बना झील, राहगीरों को परेशानी

नाला निर्माण के लिए कोई जनप्रतिनिधि नही दिखा रहे उत्सुकता

मधवापुर : मानसून का आगमन होते ही लोगों को गर्मी से थोड़ा राहत जरूर मिला है। लेकिन लगातार मूसलाधार बारिश से सड़कों की सूरत बदल गया है। कही कीचड़ तो कही जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो रही है। खासकर साहरघाट बाजार का रामजानकी चौक बारिश के कारण झील में पूरी तरह से तब्दील हो चुका है। जिससे आने जाने वाले राहगीरों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

साहरघाट से दरभंगा जाने वाली एसएच 75 किनारे दुकानदारों द्वारा अतिक्रमण किये जाने की वजह से जल निकासी का कोई रास्ता नही है। जिससे बारिश के समय ही नही बल्कि अन्य दिनों में भी जलजमाव की स्थिति रहती है। बारिश के समय मे तो वाहन डूब ही जाता है।

स्थानीय रोहित झा, संतोष साह, गुंजन-चंदन, रमेश सहनी, अर्जुन साह व नारायण सहनी समेत लोगों ने बताया कि उक्त जगह पर कई वर्षों से जलजमाव की समस्या है। बारिश के समय पैदल क्या, वाहन से भी जाने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। यहां पानी निकासी के लिए नाला निर्माण की आवश्यकता है। जिसको लेकर स्थानीय मुखिया, जिला पार्षद, विधायक व सांसद तक को अवगत कराया। बावजूद किसी ने भी इस समस्या से निजात दिलाने के दिशा में तनिक सा भी पहल नही किया। जिसके कारण महामारी फैलने की भी आशंका से इनकार नही किया जा सकता है।

इस बावत स्थानीय विधायक सुधांशु शेखर ने कहा जलजमाव की समस्या को लेकर पूर्व में भी नाला निर्माण का काम शुरू किया गया था, लेकिन स्थानीय अतिक्रमणकारी व व्यवसायियों के विरोध के कारण नाला का निर्माण नही हो सका। इसके लिए लोगो मे इच्छाशक्ति की जरूरत है। सीमा विकास योजना से नाला निर्माण प्रस्तावित है। जल्द ही कार्य को शुरू करने की प्रक्रिया की जाएगी।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: