झंझारपुर बजार परिसर में घुसा वर्षा का पानी,लोगो को चलना हुआ मोसकिल


मधुबनी : जिले के झंझारपुर बाजार में पहली बारिश में ही सडकों पर जलजमाव जैसी समस्या उत्पन हो गया है।कई वर्षों से लगातार वर्षा जल जमाव जैसी मुसीबतों का सामना झेलना पडता है। आरएस बाजार को यास तूफान के पूर्व आई बारिश ने फिर से शहर की सूरत बिगाड़ दिया है। लगातार दो दिन तीन पर वर्षा ने स्टेट बैंक परिसर सामने वाली सड़क पर 2 फीट पानी जमा कर दिया। बैंक आने जाने वाले लोगों को पानी हेल कर जाने के लिए फिर से मजबूर कर दिया है। शासन प्रशासन द्वारा जल निकासी के लिए पंप की व्यवस्था है। मगर सुबह से ही 33 हजार लाईन में फॉल्ट आने के कारण बिजली नहीं थीं, पम्प नहीं चला। शाम चार बजे बिजली आई तो पंप चलना शुरू हुआ़। वैसे भी पंप की क्षमता पर वर्षा जल भारी पड़ रहा है। यह स्थिति तब है जब मौसम विभाग के पूर्व घोषणा अनुसार भारी बारिश अभी आनी बाकी है।

मौसम विभाग ने 27 से 30 मई तक को भारी बारिश होने की भविष्यवाणी की भविष्यवाणी के अनुसार लगातार दो दिनों तक अगर बारिश हुई तो आर एस बाजार के दोनों मुख्य सड़क सहित दुकानों एवं घरों में पानी घुसना तय है। यह जलजमाव की समस्या प्राकृतिक रूप से बहने वाले पानी के रास्ता अवरुद्ध होने के बाद भीषण रूप में सामने आई। लाखों करोड़ों खर्च के बाद भी लोग वर्षा होते ही काफी डर सा महसूस करते है।

ADVERTISEMENT

कभी पम्प की तरफ़ तो कभी बिजली की तरफ देखते है। वर्षा पानी का आनन्द आर एस वासियों के लिऐ नासूर जैसा बन गया है। लखनौर बीडीओ बिनोद आनन्द ने बताया कि दो पंप है। 30 एचपी का पंप लाइन आते ही चालू कर दिया गया,20 एचपी का पंप भी ठीक किया जा रहा है। स्टेट बैंक परिसर के लोगो ने बताया कि पुरे वर्षा ऋतु में हमलोगों की जिंदगी एक पंप के सहारे टिकी हुई है। पंप बंद दुकान बंद, घर बंद, सड़क बंद। पंप चालू तो कुछ राहत की उम्मीद जगती है ।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: