बेनीपट्टी मुख्यालय में घरों में घुसा बारिश का पानी

बेनीपट्टी : पिछले चार दिनों से मौसम ने अचानक करवट ली तो बेनीपट्टी मुख्यालय का हाल बारिश के पानी से बदहाल सा हो गया है. पिछले दो दिनों तक तेज हवा के साथ झमाझम बारिश होने से बेनीपट्टी बाजार व गांव की सड़कों पर जलजमाव की समस्या उत्पन्न हो गयी है. मुख्यालय बाजार के डॉ. लोहिया चौक, विद्यापति चौक व बेहटा बाजार के निकट जलजमाव होने से सड़क नारकीय बन गयी है.

जिससे यातायात में लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. सड़कों पर पानी व कीचड़ का जमावड़ा हो गया है. खासकर बेनीपट्टी मुख्यालय बाजार में जलनिकासी के लिये नाला की व्यवस्था नहीं रहने से लोगो में आक्रोश व्याप्त है. बारिश ने बाजार व गांव की सड़क को नारकीय सूरत तब्दील कर दिया है. लोहिया चौक के निकट बाजार के सड़क पर हुए जलजमाव गंभीर समस्या बन गयी है. जहां से चारों ओर जानेवाली चौराहा से बड़ी संख्या में लोगों का आवाजाही होता है. जलनिकासी के लिये नाला निर्माण की दिशा में अब तक सार्थक पहल नही होने से लोग आक्रोशित हैं. कई लोगों का कहना है कि मानसून आने से पहले ही बेनीपट्टी मुख्यालय की स्थिति नारकीय बन चुकी है तो अन्य स्थानों की स्थिति का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है.

इसके लिये कुछेक स्थानीय लोग भी कम जिम्मेवार नही हैं. नालों के जगह को कुछ लोग अवैध रूप से कब्जा कर अपना घर व टॉलेट बना रखे हैं तो कुछ लोग उक्त स्थल को मवेशी को बांधने में उपयोग कर रहे हैं. इस गंभीर समस्या को लेकर जनप्रतिनिधि, प्रसासन और सरकार किसी के द्वारा दिलचस्पी नही ली जा रही है. मानसून आगमन के बाद जो बारिश होगी तो मुख्यालय की क्या स्थिति होगी यह कल्पना करना मुश्किल है.

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: