डीएम व एसपी कोरोना जागरूकता को ले जिला में करावें प्रचार- आयुक्त

मास्क व शारीरिक दूरी के पालन को ले बाजार में चौकीदार की होगी प्रतिनियुक्ति

संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए लोगों का सहयोग ज़रूरी

दरभंगा प्रमंडलीय: आयुक्त मयंक बरबड़े व पुलिस महानिरीक्षक अज़ीताभ कुमार ने गुरुवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं मुख्य सचिव के निर्देश के आलोक में संयुक्त रूप से दरभंगा प्रमंडल के सभी जिलाधिकारी, वरीय पुलिस अधीक्षक, पुलिस अधीक्षक सभी अनुमंडल पदाधिकारी एवं सभी अनुमंडल पुलिस पदाधिकारियों की मौजूदगी में कोरोना संक्रमण के रोकथाम को लेकर ऑनलाइन बैठक की. बैठक के दौरान पुलिस महानिरीक्षक अजिताभ कुमार ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों के हाट- बाजार में शारीरिक दूरी का प्रयोग नहीं किया जा रहा है, और न ही सभी लोगों के द्वारा मास्क का प्रयोग किया जा रहा है. हाट बाजार भ्रमण के दौरान इसे देखा जा सकता है.

इसलिए प्रत्येक हाट- बाजार में एक-एक चौकीदार की प्रतिनियुक्त की जाए, जो लोगों को सामाजिक दूरी एवं मास्क पहने की हिदायत देंगे. साथ ही मास्क का प्रयोग न करने वाले के विरुद्ध लगातार मास्क चेकिंग अभियान चलाया जाए. वहीं आयुक्त ने जिलाधिकारी व वरीय पुलिस अधीक्षक एवं पुलिस अधीक्षक को मास्क एवं समाजिक दूरी के के प्रति लोगों में जागरूकता उत्पन्न करने हेतु लगातार माइकिंग कराते रहने एवं प्रेस के माध्यम से लोगों को जागरूक करते रहने को कहा.

जागरूकता से ही हो सकता बचाव

संक्रमण से बचाव को लेकर जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एसएम ने सभी प्रखंडों के अधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारियों को कोरोना से बचाव के लिए जागरूकता अभियान चलाने की बात कही है. कहा, कोरोना वायरस के संक्रमण को रोके जाने के लिए लोगों में जागरूकता अहम भूमिका निभा सकती है. बताया कि इधर कुछ दिनों में कोरोना को लेकर लापरवाही की बात सामने आ रही है. लोग मास्क का प्रयोग कम कर रहे हैं एवं शारीरिक दूरी का भी अनुपालन नहीं किया जा रहा है. इसके मद्देनजर संबंधित अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्रों में विशेष चौकसी व जागरूकता अभियान चलाने को कहा है ताकि, संक्रमण के खतरे को कम किया जा सके.

भीड़ भाड़ से बचने की सलाह

जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एसएम ने कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लोगों को सावधानी बरतने की सलाह दी है. कहा है आम लोगों को अति आवश्यक होने पर ही घर से बाहर निकलना चाहिए. अन्यथा संक्रमण के मद्देनजर घर में ही रहना सुरक्षित होगा. डीएम ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण का फैलाव रोकने के लिए सभी लोगों को एकजुट होकर प्रयास करने की आवश्यकता है. इसके लिए लोगों को चेहरे पर मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करना चाहिए. साथ ही हाथ को सैनिटाइजर या साबुन साफ करना जरूरी है, ताकि कोरोना वायरस के खतरे को कम किया जा सके.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!