सात चोरी के मामलों का पुलिस ने किया खुलासा

फोटो :- प्रेस प्रतिनिधियों को जानकारी देते पुलिस उपाधीक्षक अरुण कुमार सिंह व अन्य

बेनीपट्टी: स्थानीय थाना पुलिस ने टेक्निकल सेल के सहयोग से बेनीपट्टी थाना के चोरी के सात मामले का उद्भेदन करते हुए दो मुख्य चोर के साथ चार लोगों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. इस कार्रवाई से अब बेनीपट्टी थाना क्षेत्रों में चोरी की घटना को अंजाम देनेवाले तत्वों में हड़कंप मचाने का काम करेगी. ये उक्त बातें बेनीपट्टी एसडीपीओ अरुण कुमार सिंह ने बेनीपट्टी थाना परिसर में प्रेस प्रतिनिधियों को जानकारी देते हुए कहीं.

उन्होंने कहा कि दरभंगा के केवटी थाना के राकेश सहनी व पुपरी थाना के परसौनी के सुशील सहनी बेनीपट्टी में किराये का मकान लेकर चोरी की घटना को अंजाम दे रहे थे. गत दिनों हुई एलएनटी में मोबाईल की चोरी के बाद पुलिस ने चोरी के मामले का अनुसंधान टेक्निकल सेल के सहयोग से प्रारंभ किया तो दोनों चोर को गिरफ्तार किया गया.

गिरफ्तारी के बाद उससे पूछताछ के आधार पर पुपरी के मधुबनी चौक के जमालुद्दीन व अमर कुमार को हिरासत में लिया गया. जिसके बाद चोरी के कई सामान भी बरामद कर लिया गया. इस मामले में दो चोर को सोमवार को धर दबोचा गया था और शेष बचे दो को मंगलवार की रात में दबोचा गया. इस तरह इस मामले में बीते दो दिनों में चार लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है.

एसडीपीओ ने बताया कि इन दोनों ने कांड संख्या-108/20 व 143/20 में चोरी के सामान को आपस में बांट कर बेच लिये. इन कांड में ज्वेलरी व पैसा की चोरी किए थे. एसडीपीओ ने बताया कि बनकट्टा में हुए चोरी कांड संख्या-244/20 में जब जांच की गई तो दोनों आरोपितों का चेहरा सीसीटीवी में आ गया था. जहां से चोरी की सिलिंडर व पंखा की बरामदगी हो गयी है.

इस गिरोह के उद्भेदन के लिये पुलिस निरीक्षक सह बेनीपट्टी एसएचओ महेंद्र कुमार सिंह के नेतृत्व में साहरघाट एसएचओ सुरेन्द्र पासवान, टेक्निकल सेल के शैलेश कुमार झा, बेनीपट्टी थाना के मृत्युंजय कुमार, संजीत कुमार, प्रशिक्षु दारोगा प्रीति भारती, जूली कुमारी व पवन कुमार को लगाया गया था. जिन्होंने बखूबी दक्षता पूर्वक कार्रवाई को अंजाम देकर मामले को खुलासा करने में कामयाबी हासिल की.

एसडीपीओ ने बताया कि चोरी की घटनाओं पर पुलिस गंभीरता से जांच करती है, उद्भेदन में देर हो जाती है, लेकिन, किसी भी चोर को बख्सा नहीं जाता है. वहीं एसएचओ महेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि सभी चारों को न्यायिक हिरासत में भेजा जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!