खिरहर थाना की पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान बिजली कर्मी को पीटा

  • खिरहर पुलिस के खिलाफ आक्रोशित बिजली कर्मियों ने किया रोषपूर्ण प्रदर्शन
  • वाहन पास होने के बावजूद लाठी डंटे से पिटाई करने का आरोप
  • घायल बिजली कर्मी ने निजी क्लीनिक में कराया इलाज
विरोध करते बिजली कर्मी

हरलाखी: लॉकडाउन के मद्देनजर बौरहर चौक पर वाहन चेकिंग के दौरान खिरहर थाना की पुलिस ने एक बिजली कर्मी की पिटाई कर दी। जिससे बिजली कर्मी जख्मी हो गए। जख्मी का इलाज एक निजी क्लीनिक में कराया गया।
पुलिस पिटाई के खिलाफ बिजली कर्मियों ने उमगांव बेनीपट्टी सड़क पर एकजुट होकर पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी व रोषपूर्ण प्रदर्शन किया। घायल बिजली कर्मी की पहचान हिसार गांव निवासी अविनाश कुमार पांडेय की रूप में बताए गए हैं। वह उमगांव बिजली पावर सब स्टेशन में मानव बल के रूप में कार्यरत है।

पिटाई से हुए जख्म के निशान दिखाते पीड़ित

बिजली कर्मियों का कहना है कि लॉकडाउन के दौरान पीड़ित बिजली कर्मी के बाइक पर वाहन पास ऊर्जा विभाग आपातकालीन सेवा का स्टीकर चिपका हुआ था। बौरहर गांव में एक भैंस मर जाने से बिजली की गड़बड़ी की सूचना मिली थी। उसी काम से बिजली कर्मी बौरहर जा रहे थे। तभी बौरहर चौक पर वाहन चेकिंग कर रहे खिरहर थाना की पुलिस ने उसे रोका तो उसने बिजली कर्मी के रूप में अपना परिचय दिया। इसके बावजूद पुलिस ने उसे लाठी डंटे से पिटाई कर दी।

उसके शरीर पर लाठी डंटे से पिटाई के निशान भी उभर गए। जिससे वह जख्मी हो गया। उसके बाद बिजली कर्मियों ने अपने विभागीय पदाधिकारी से शिकायत कर जख्मी बिजली कर्मी को पुलिस से छुड़ाया। बिजली कर्मी लोचन यादव, उचित महतो, वीरेंद्र कुमार महतो, भगीरथ झा, राजकिशोर महतो, रविन्द्र कुमार महतो, विनय कुमार महरा, जावेद अली, मनोज कुमार ने आक्रोश ब्यक्त करते हुए कहा कि अगर दोषी पुलिस पर कार्रवाई नहीं हुई तो सभी बिजली कर्मी एक साथ पुलिस के खिलाफ धरना प्रदर्शन भी करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!