दूसरे दिन भी राशनकार्ड बनवाने को उमड़ा लोगों का हुजूम

शुक्रवार की शाम बीडीओ ने जारी किया पंचायतवार शिड्यूल

बेनीपट्टी: प्रखंड सह अंचल कार्यालय परिसर में आधाड़कार्ड बनवाने के लिये आवेदन जमा करने को दूसरे दिन शुक्रवार को भी लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा. काउंटर पर उमड़ी भीड़ की वजह से लोगों में अफरा तफरी का माहौल बना रहा. वहीं शुक्रवार की शाम बीडीओ मनोज कुमार ने आधाड़कार्ड निर्माण के लिये आवेदन लेने का पंचायतवार शिड्यूल जारी किया. जिसमें उल्लेख किया गया है कि 19 सितंबर को अकौर, अरेर दक्षिणी, उत्तरी व कटैया पंचायत के लोगों से ही राशन कार्ड निर्माण या संशोधन संबंधित आवेदन लिये जायेंगे. वहीं 21 को कपासिया, करहरा, गंगुली और ढंगा, 22 को धकजरी, नवकरही, नागदाह बलाईंन और नागवास, 23 को परकौली, परजुआर,

फोटो:- बेनीपट्टी में आरटीपीएस काउंटर पर आधारकार्ड बनवाने उमड़ी लोगों की भीड़

परसौना, परौल 24 को पाली, बेतौना, बनकट्टा, बेनीपट्टी 25 को त्योंथ, ब्रह्मपुरा, बर्री, बसैठ 26 को बेहटा, विशनपुर, मेघवन, मुरेठ 28 को मनपौर, महमदपुर, समदा पंचायत के लोगों से आवेदन लिया जायेगा. जबकि 29 को सलहा और शाहपुर पंचायत के लोगों से राशनकार्ड से संबंधित आवेदन स्वीकार किये जायेंगे. बीडीओ श्री कुमार ने कहा कि भीड़ को देखते हुए अनुमंडल प्रशासन के निर्देश के आलोक में अब पंचायतवार शिड्यूल जारी कर निर्धारित तिथि को सबंधित पंचायत के लोगों से आवेदन लिये जायेंगे.

आरटीपीएस काउंटर पर अप्रत्याशित भीड़ जुट जाने से न केवल सोशल डिस्टेंन्स का मेंटन नही हो पा रहा था बल्कि संक्रमण फैलने की आशंका भी बनी रहती थी और कर्मियों के बीच भी उहापोह की स्थिति बनी रहती थी. अब लोग अनावश्यक रुप से काउंटर पर भीड़ नही जमा करेंगे और अपने पंचायत के लिये निर्धारित किये तिथि को ही आकर आवेदन जमा कर सकेंगे. हालांकि दूसरे दिन भी उमड़ी भीड़ की वजह से सोशल डिस्टेंन्स की धज्जियां उड़ती रही और सुरक्षा कर्मी भीड़ को नियंत्रित करने में परेशान रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!