खजौली के 50 टेंट वालों को भेजा नोटिस, दुर्गा पूजा में डीजे साउंड नहीं बजाने का दिया निदेश

  • शांतिपूर्ण एवं सुरक्षित माहौल में दुर्गा पूजा संपन्न कराने को लेकर हुयी शांति समिति की बैठक
  • दुर्गा पूजा में नहीं होगा प्रसाद व भोग का वितरण
  • हर हाल में 25 अक्टूबर को करना होगा प्रतिमा विसर्जन
  • नहीं बजेगे डीजे, लाउड स्पीकर, मेला व सांस्कृतिक कार्यक्रम पर भी लगाया गया प्रतिबंध

सुधांशु ठाकुर की रिपोर्ट

खजौली: वैश्विक महामारी कोविड-19 एवं बिहार विधान सभा के बीच दुर्गा पूजा है। शांतिपूर्ण एवं सुरक्षित माहौल में दुर्गा पूजा संपन्न कराने को ले वुधवार को थाना परिसर में वुद्धिजीवियों, समाजसेवियों एवं जनप्रतिनिधियों के साथ शांति समिति की बैठक अंचल निरीक्षक राज किशोर राम की अध्यक्षता में हुई। जिसमें दुर्गा पूजा का आयोजन एवं मेला से संबंधित कई आवश्यक बिन्दुओं पर विस्तार से चर्चा हुई।

अंचल निरीक्षक राज किशोर राम ने कहा कि दुर्गा पूजा के अवसर पर मेला का आयोजन नहीं होगा, पंडाल के आसपास तोरण द्वार नहीं बनाये जायेंगे। किसी भी प्रकार का सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन नहीं होगा। कोई सामुदायिक भोज, प्रसाद या भोग का वितरण नहीं किया जायेगा। प्रतिमा विसर्जन को लेकर किसी भी प्रकार की जुलूस की अनुमति नहीं दी जायेगी। हर हाल में प्रतिमा विसर्जन 25 अक्टूबर को ही होगा।

वहीं थानाध्यक्ष उमेश पासवान ने बताया कि मंदिर में पूजा पंडाल/मंडप के उद्घाटन के लिए कोई सार्वजनिक समारोह का आयोजन प्रतिबंधित है। पूजा के आयोजकों के द्वारा पर्याप्त सेनिटाइजर की व्यवस्था करनी है। पूजा पंडाल में बिना मास्क का प्रवेश निध रहेगा। उन्होंने खजौली प्रखंड के पचास साउंड एवं टेंट संचालक को नोटिस भेजकर डीजे साउंड नहीं बजाने का सख्त निदेश दिया है। निदेश का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई होगी।

प्रखंड प्रमुख कुमारी उा ने शांतिपूर्ण वातावरण में पूजा संपन्न कराने में आमजन को सहयोग करने की अपील की। मौके पर थानाध्यक्ष उमेंश पासवान, प्रमुख कुमारी उा, जदयू प्रखंड अध्यक्ष शत्रुघ्न राउत, कांग्रेस के वरीय नेता दीपक कुमार सिंह, रंजीत कुमार, महेश प्रसाद यादव, नरेश यादव, सरोज सिंह, गुरूशरण चौधरी, इनरदेव यादव, शिवशंकर प्रसाद साह, अमरेश सिंह, मिथिलेश यादव, राजकुमार हेमंत सिंह, रामकुमार सिंह सहित अन्य लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!