अंतराष्ट्रीय हाथ धुलाई दिवस के अवसर पर एक दिवसीय कार्यशाला सह सेमिनार का किया गया आयोजन

सत्यनारायण यादव की रिपोर्ट:

बिस्फी: अंतराष्ट्रीय हाथ धुलाई दिवस के अवसर पर प्रखंड क्षेत्र के उच्च माध्यमिक विद्यालय परसौनी में एक दिवसीय कार्यशाला सह सेमिनार आयोजित की गयी। कार्यक्रम की अध्यक्षता विद्यालय के प्रधानाध्यापक राजेश कुमार झा ने किया। कार्यशाला में हाथ धुलाई से होने वाले लाभ एवं इसके तरीके के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दी।

कार्यशाला को संबोधित करते हुए प्रधानाध्यापक श्री झा ने कहा की हाथ कम से कम 20 सेकेंड धोना चाहिए। इसके छः चरण होते है। संदर्भित विषय को लेकर विद्यालयी बच्चों को विस्तार पूर्वक बताते हुए प्रयोगात्मक रूप से अभ्यास भी कराया गया। इस आवास पर विद्यालय के छात्रा निशा कुमारी,स्वपनिल कुमारी,सुप्रिया, तन्नू एवं छात्र सुधीर पांडे,पंकज कुमार के द्वारा बिभिन्न प्रकार के कार्यक्रम यथा पेंटिंग ,रंगोली ,क्विज ,भाषण में भाग लेकर उत्कृष्ट प्रदर्शन की।प्रतिभागी सभी बच्चों के बीच पारितोषिक वितरण विद्यालय के प्रधान राजेश कुमार झा के द्वारा की गयी।

कार्यक्रम में विद्यालय के शिक्षक संजय कुमार ,भगीरथ ठाकुर ,रेणु झा ,सुनीता कुमारी ,अभिलाषा श्रीवास्तव सहित संकुलाधिन कई शिक्षक ने भाग लिया।कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए यूनिसेफ के सहयोगी संस्था बिहार सेवा समिति के रंजू देवी एवं रेखा कुमारी के द्वारा तकनीकी सहयोग प्रदान की गयी।मौके पर वर्ग 9 के छात्रों द्वारा स्वच्छता दूत बनकर यह संदेश घर घर पंहुचाने का संकल्प लिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!