महमदपुर हत्याकांड पर आइजी ने कहा अपराधी कब तक भागेंगे और भागकर जायेंगे कहां, जल्द होगी गिरफ्तारी

कई बिंदुओं पर कांड का हो रहा अनुसंधान

टेक्निकल एफिसियेन्स और एफेसीएल सहित साक्ष्यों के आधार पर जारी है अनुसंधान की त्वरित प्रक्रिया

बेनीपट्टी थाना परिसर में प्रेस प्रतिनिधियों को जानकारी देते आइजी व अन्य

बेनीपट्टी : दरभंगा प्रक्षेत्र के आइजी अजिताभ कुमार ने शुक्रवार की शाम महमदपुर कांड का जायजा लिया. जहां उन्होंने घटना की स्थलीय जांच की. जांच के दौरान उन्होंने पुलिस अधिकारियों से पूरी घटना क्रम की जानकारी ली कि अपराधियों ने किस तरह घटना को अंजाम दिया. इस दौरान आईजी ने मृतक के परिजनों से घटना की पूरी जानकारी ली और आरोपितों के खिलाफ कड़ी से कड़ी सजा दिलाने का भरोसा दिलाया. कहा कि कानून के फंदे से कोई अपराधी बच नही सकते. घटना स्थल का अवलोकन करने के पश्चात बेनीपट्टी थाना पहुंचकर पुलिस अधिकारियों से वार्ता की और उक्त कांड के अद्यतन प्रगति की समीक्षा की. इस दौरान उन्होंने प्राथमिकी कांड का भी गहन अवलोकन किया और कई तथ्यों पर अनुसंधान कर्ता को कई अहम निर्देश भी दिये.

ADVERTISEMENT

इस दौरान बेनीपट्टी थाना परिसर में आइजी ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए कहा कि होली के दिन महमदपुर गांव में घटित घटना की जानकारी घटना के कुछ ही देर बाद मिल गयी थी. जिसके बाद पुलिस अधिकारियों को कार्रवाई का त्वरित निर्देश भी दे दिये गये थे. इस घटना की समीक्षा हम खुद अपने स्तर पर रोजाना कर रहे हैं और जल्द ही मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जायेगा. टीम पूरी तरह से सक्रिय है और जल्द ही परिणाम भी सामने दिखेंगे.

ADVERTISEMENT

उन्होंने कहा कि इस घटना के तकरीबन दस आरोपित गिरफ्तार किये जा चुके हैं और जो शेष बचे हैं उनकी गिरफ्तारी के लिये प्रयास जारी है. उन्हें भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जायेगा. उन्होंने कहा कि घटना स्थल का हम मुआयना करके थाने पर प्राथमिकी कांड का अवलोकन किये हैं और केश मजबूत हो इसके लिये कई आवश्यक दिशा निर्देश भी पुलिस अधिकारियों को दे दिये हैं. घटना का टेक्निकल एफिसियेन्स, एफएसीएल और साक्ष्य सहित कई बिंदुओं के आधार पर अनुसंधान किया जा रहा है. जल्द ही न्यायालय से कुर्की जब्ती और वारंट की भी प्राप्ति हो जायेगी. यह पूछने पर कि पांच दिन बीतने के बाद भी मुख्य आरोपी अब तक नही पकड़ा जा सका है तो डीआइजी ने कहा कि मुख्य आरोपी भागकर जायेगा कहां और कब तक भागेगा. जल्द ही पुलिस के शिकंजे में होगा. पीड़ित परिवार को न्याय जरूर मिलेगा.

मौके पर एसदिलीओ अरुण कुमार सिंह, प्रशिक्षु डीएसपी सह एसएचओ राकेश कुमार रंजन, सर्किल इंस्पेक्टर राजेश कुमार, पुलिस निरीक्षक महेंद्र कुमार सिंह व साहरघाट एसएचओ सुरेंद्र पासवान सहित अन्य पुलिस पदाधिकारी और कर्मी भी मौजूद थे.

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: