15 अगस्त को लेकर बॉर्डर पर दोनों देशों के सुरक्षा बलों ने की साझा गश्ती

बॉर्डर पर सुरक्षा व्यवस्था हुई कड़ी, राष्ट्रविरोधी तत्वों पर पैनी नजर

हरलाखी: 15 अगस्त की तैयारी को लेकर भारत नेपाल सीमा पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। स्वतंत्रता दिवस के समारोह में शांतिपूर्ण माहौल बनाए रखने के लिए राष्ट्रविरोधी तत्वों पर सुरक्षा बलों की पैनी नजर है।

इस दौरान भारत नेपाल सीमा पर तैनात सशस्त्र सीमा बल एसएसबी 48 वीं वाहिनी के जवानों ने नेपाली आर्म्स पुलिस फोर्स एपीएफ के साथ साझा गश्ती कर बॉर्डर इलाकों का जायजा लिया। सीमा पर सुरक्षा को लेकर दोनों देशों के जवान आपस में समन्वय बनाकर गश्ती कर रहे हैं। राष्ट्रविरोधी तत्वों से निपटने और 15 अगस्त के दौरान सुरक्षा के मद्देनजर सीमा पर विशेष चौकसी बरती जा रही है।

हरलाखी थाना बॉर्डर इलाके के पिपरौन एसएसबी कंपनी इंचार्ज रमन कुमार ने नेपाल के जटही एपीएफ के इंस्पेक्टर ध्रुव प्रसाद व हरलाखी थाना के एएसआई धर्मेंद्र कुमार सहित दर्जनों सुरक्षा बलों एवं महिला पुलिस कर्मियों के साथ नेपाल अंतरराष्ट्रीय सीमा पर साझा गश्ती किया। पिपरौन एसएसबी कंपनी इंचार्ज ने बताया कि एसएसबी जवानों ने सीमा पर दोनों देशों के बीच सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस कर्मी व नेपाली फोर्स के साथ साझा गश्ती किया।

जिसका मुख्य उद्देश्य सीमा स्तंभों की स्थिति की जांच करना, तस्करी पर रोकथाम, नशीली पदार्थो के आयात निर्यात पर प्रतिबंध, अवैध कारोबार में संलिप्त अपराधियों की धड़पकड़ व संदिग्ध आवागमन के लिए प्रयोग हो रहे रास्तों की पहचान करना है। दोनों देशों के बीच आपसी सहयोग व समन्वय कायम रखना और सीमावर्ती इलाके के लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए समय समय पर साझा गश्ती की जाती है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!