राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर अधिकारियों और कर्मियों ने लिया शपथ ग्रहण

बेनीपट्टी : राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर अनुमंडल कार्यालय बेनीपट्टी में सभी कार्यालय कर्मी एवं पदाधिकारी और उपस्थित आम जन समूह के द्वारा निर्वाचन साक्षरता ,सशक्त लोकतंत्र, के थीम के साथ शपथ लिया गया. इस दौरान एसडीएम ने कहा कि लोकतांत्रिक व्यवस्था में निर्वाचन और मतदाता की भूमिका अत्यंत महत्वपूर्ण है.

हम सभी को मतदान में बढ़चढ़ कर भाग लेकर लोकतंत्र को मजबूत करने में अपनी सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित करनी चाहिये. साथ ही सभी मतदाताओं को मतदान में भाग लेने को प्रेरित करना चाहिये.

वहीं भूमि सुधार उप समाहर्ता शिवकुमार पंडित ने लोगों को किसी भी निर्वाचन में हर हाल में अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रेरित किया. जितना अधिक मतदान होगा लोकतंत्र भी उतना ही मजबूत होगा. साथ ही उन्होंने निर्भीक होकर वर्ग, जाति, समुदाय भाषा अथवा अन्य किसी प्रलोभन में आए बिना मतदान करने का आग्रह लोगों से किया.

इस अवसर पर अनुमंडल लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी किशोर कुमार, अनुमंडल कार्यालय बेनीपट्टी में निर्वाचन कार्य देख रहे कर्मी ललित कुमार ठाकुर, विद्यानंद कुमार, रामाधीन साह,राम किशुन राम, राममिलन महतो, हरि किशोर ठाकुर, सिंग्गेश्वर लाल दास, अविनाश शंकर, अजय कुमार पांडेय व राजीव रंजन सहित अन्य कर्मी भी मौजूद थे.

उक्त कार्यक्रम के अतिरिक्त 32-बेनीपट्टी विधानसभा एवं 31-हरलाखी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के सभी मतदान केंद्रों पर मतदाता दिवस का आयोजन किया गया, जिसमें नव पंजीकृत मतदाताओं को ब्याज और टोपी प्रदान कर सम्मानित किया गया साथ ही पंजीकरण से वंचित मतदाताओं से प्रपत्र-6 के माध्यम से नाम जोड़ने हेतु आवेदन लिया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!