बेनीपट्टी अनुमंडल कार्यालय में तीसरे चरण की शुरु हुई नामांकन प्रक्रिया

  • बेनीपट्टी और हरलाखी विस सीट के लिये होनेवाले नामांकन प्रक्रिया को ले चुस्त दुरुस्त प्रशासनिक व्यवस्था
  • पहले दिन मंगलवार को नही हुआ एक भी नामांकन
  • हरलाखी विधानसभा-31 के लिये छह और बेनीपट्टी विस-32 के लिये चार सहित कुल 10 प्रत्याशियों ने कटाये एनआर रसीद
फोटो:- बेनीपट्टी अनुमंडल कार्यालय गेट पर बैठे कोविड -19 जांच हेतु स्वास्थ्यकर्मियों की टीम

बेनीपट्टी (मधुबनी): अनुमंडल कार्यालय में विधानसभा चुनाव के अंतिम चरण के लिये हरलाखी विधानसभा 31 और बेनीपट्टी विधानसभा 32 के लिये आज मंगलवार से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गयी. प्रशासन द्वारा आयोग के गाइडलाइन के अनुसार कोरोना माहमारी के मद्देनजर रखते हुए जारी प्रोटोकॉल के पालन हेतु सभी प्रशासनिक तैयारी की गयी है. अनुमंडल कार्यालय के मुख्य गेट पर प्रत्याशियों और उनके प्रस्तावकों की कोरोना जांच के मद्देनजर स्क्रीनिंग हेतु स्वास्थ्यकर्मियों की टीम अपने उपकरणों के साथ पूरे दिन बैठी रही.

स्वास्थ्य कर्मियों की टीम के द्वारा हर आने जाने वाले को सेनेटाइज कर रही थी. टेबल पर सेनेटाइजर, मास्क व ग्लोब्स आदि के मुकम्मल इंतजाम किये गये हैं. सुरक्षा कर्मी भी मास्क और ग्लोव्स के साथ अपनी सुरक्षा की पूरी तैयारी कर रखी थी. वहीं अनुमंडल कार्यालय के मुख्य द्वार पर बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात हो सुरक्षा व्यवस्था की कमान संभाल रखा था.

फोटो:- बेनीपट्टी अनुमंडल कार्यालय गेट पर सुरक्षा में तैनात पुलिस कर्मी

बेनीपट्टी विस 32 के लिये अग्निशमन कार्यालय के समीप बांस बैरियर लगाकर ड्रॉप गेट बनाया गया है, जहां से वाहन प्रवेश पर रोक लगाने और अनाधिकृत व्यक्तियों के प्रवेश रोकने हेतु एक दर्जन पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है. हरलाखी विस के नामांकन हेतु निर्धारित डीसीएलआर कक्ष से सटे पश्चिम अनुमंडल कार्यालय के दूसरे द्वार के समीप मुख्य सड़क पर भी ड्रॉप गेट बनाकर दंडाधिकारी और पुलिस कर्मियों की तैनाती की गयी है. नामांकन को लेकर प्रशासन द्वारा चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था की गयी है.

पहले दिन मंगलवार को हरलाखी विस 31 से छह प्रत्याशी क्रमशः देवन मुखिया, देवेंद्र कुमार सागर शहंशाह, रामबहादुर साह, श्रवण यादव, मंदाकिनी चौधरी, संजीव कामत, और बेनीपट्टी विस 32 से चार क्रमशः नीरज झा, मिथिलेश चंद्र झा, अबु बकर रहमानी व अरविंद कुमार मिश्र सहित कुल संभावित 10 प्रत्याशियों ने नाजिर रसीद कटवाया.

विदित हो कि 07 नवंबर को होने वाले अंतिम चरण के चुनाव को लेकर आज 13 अक्टूबर से बेनीपट्टी विधानसभा 32 और हरलाखी 31 विस के लिये नामांकन प्रक्रिया प्रारंभ हो गयी है, जो 20 अक्टूबर तक चलेगी. उसके बाद 21 अक्टूबर को संवीक्षा की जायेगी. जबकि 23 अक्टूबर को पूर्वाहन तीन बजे तक नाम वापसी का समय निर्धारित है. उसी दिन तीन बजे के बाद जिनका नामांकन वैद्य पाया जायेगा, उनको प्रतिक चिन्ह आवंटित किया जायेगा.

नाम निर्देशन हेतु बेनीपट्टी विधानसभा 32 के लिये एसडीएम कार्यालय में एसडीएम अशोक कुमार मंडल और 31 हरलाखी विस के लिए डीसीएलआर अपने कार्यालय कक्ष में डीसीएलआर शिवकुमार पंडित प्रत्याशियों की प्रतीक्षा करते रहे. अनुमंडल कार्यालय परिसर को सुरक्षा के दृष्टिकोण से बेरेकेटिंग कर घेर दिया गया है. नामांकन के लिये आने वालों के लिये अनुमंडल कार्यालय के एक कमरे में प्रतिक्षालय बनाया गया है, ताकि जब एक व्यक्ति नामांकन कर रहें हो तो दूसरा बाहर प्रतिक्षा करें.

अभ्यार्थियों की सुविधा के लिये हेल्प डेस्क भी बनाया गया है, जहां समस्या होने पर वहां उपस्थित कर्मियों से मदद ली जा सकेगी. सभी कोषांग पूर्णतया सक्रिय हो चुका है. नामांकन प्रक्रिया संचालन तक मुख्य गेट, परिसर सहित अन्य स्थानों पर दंडाधिकारी के नेतृत्व में पुलिस पदाधिकारी और जवान तैनात हैं. नामांकन को लेकर एक दर्जन स्थानोें पर सीसीटीवी कैमरें भी लगाये गये है, जिससे सभी आने व जाने वालों पर कड़ी नजर रखी जा रही है. नामांकन के दौरान वीडियोग्राफी भी व्यवस्था की गयी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!