संवीक्षा में बेनीपट्टी विस में 22 में 7 और हरलाखी विस में 26 में 10 का नामांकन रद्द

बेनीपट्टी (मधुबनी): निर्वाचन आयोग द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुसार बुधवार को बेनीपट्टी-32 और हरलाखी-31 विधानसभा में कुल नामांकन पत्रों की संवीक्षा की गयी. इस दौरान बेनीपट्टी विस में 22 में 07 और हरलाखी विस में 26 में 10 नामांकन पत्रों को विभिन्न कारण से रद्द कर दिया गया. बेनीपट्टी विधानसभा के आरओ सह एसडीएम अशोक कुमार मंडल ने बताया कि बेनीपट्टी विस सीट के लिए कुल 22 प्रत्याशियों ने नामांकन का परचा दाखिल किया था.

जिनमें से ललित यादव, प्रकाश कुमार झा, ललितेश रंजन झा, अमर प्रसाद श्रीवास्तव, अरविन्द कुमार मिश्र, भोगेंद्र प्रसाद पासवान और सत्यनारायण शर्मा का नामांकन नामांकन पत्रों में त्रुटि के कारण से रद्द कर दिया गया है. इस तरह बेनीपट्टी विस सीट के लिये कुल 22 में से 15 प्रत्याशियों का नामांकन वैद्य पाया गया है. 23 अक्टूबर को नाम वापसी की तिथि और समय पुरा होने के बाद मैदान में रहने वाले प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह आवंटित करायी जायेगा. इसके बाद ही स्पष्ट हो सकेगा कि चुनावी मैदान में कितने प्रत्याशी मुकाबला करने को डटे रहेंगे.

समीक्षा में हरलाखी विधानसभा में 26 उम्मीदवारों में 10 का नामांकन हुआ रद्द

राम बहादुर साह, शोभित साह, देवेंद्र कुमार रामलखन राम, कूल भूषण प्रसाद, संजीत कुमार बादल गुप्ता, मो. हुसैन, इब्राहिम शाह, दिगम्बर ठाकुर, व अनिल झा का नामांकन पत्रों में त्रुटि होने के कारण नामांकन हुआ रद्द

निर्वाचन आयोग द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुसार बुधवार को हरलाखी-31 विधानसभा क्षेत्र में कुल नामांकन पत्रों की समीक्षा की गयी. इस दौरान हरलाखी विस में 26 में 10 नामांकन पत्रों को विभिन्न कारण से रद्द कर दिया गया. हरलाखी विधानसभा के आरओ सह डीसीएलआर शिव कुमार पंडित ने बताया कि हरलाखी विस सीट के लिए कुल 26प्रत्याशियों ने नामांकन के परचा दाखिल किया था.

जिनमें से रामबहादुर साह,शोभित साह,देवेंद्र कुमार रामलखन राम,कूल भूषण प्रसाद,संजीत कुमार उर्फ बदल गुप्ता, मो हुसैन,इब्राहिम साह,दिगम्बर ठाकुर दिनकर, अनिल झा सहित अन्य का नामांकन पत्रों में त्रुटि होने के कारण नामांकन रद्द कर दिया गया है। जबकि 16प्रत्याशियों का नामांकन वैद्य पाया गया है.वंही संजीत कुमार गुप्ता ने अपने नामंकन रद्द करने को लेकर गहरी साजिश करने की बात बताई, उन्होंने कहा कि बिना किसी कारण के ही हमारी उम्मीदवारी को रद्द कर दिया गया है ,जिसको लेकर में न्यायालय के शरण मे जाऊंगा।

वहीं हरलाखी विस 31 सीट के लिये 26 प्रत्याशियों ने नामांकन का परचा दाखिल किया था. सूत्रों के अनुसार संवीक्षा में उनमें से 10 का नामांकन किसी वजह से रद्द कर दिया गया है. संवीक्षा के बाद प्रेस प्रतिनिधियों ने शाम साढ़े चार बजे जब आरओ सह डीसीएलआर शिवकुमार पंडित से संवीक्षा के संबंध में जानकारी लेना चाहा, तो आरओ न तो मिले और न ही सरकारी मोबाईल पर फोन करने पर फ़ोन रिसीव करना जरूरी समझा.

परिचारी राधामोहन ठाकुर के द्वारा भी उन्हें संदेश भेजवाया गया कि मीडियाकर्मी उनसे मिलना चाहते हैं तो उन्होंने चुनाव कार्य में व्यस्त रहने का हवाला देकर प्रेस प्रतिनिधियों से मिलने से साफ-साफ इंकार कर दिया. जबकि चार बजे तक संवीक्षा कार्य संपन्न कर लेना था. इस वजह से किन दस प्रत्याशियों का नामांकन किन कारणों से रद्द किया गया, उनके संबंध में विस्तार से जानकारी नही मिल सकी. उधर कुलभूषण प्रसाद व संजीत कुमार बादल गुप्ता सहित रद्द किये गये कई अभ्यर्थित्व के अभ्यर्थी आरओ सह डीसीएलआर के रवैये पर नाराजगी जाहिर करते हुए न्यायालय की शरण लेने की बात कही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!