बिहार में वार्ड सदस्यों को नीतीश सरकार ने मेंटेनेंस के लिए हर महीने 5 हजार रुपये देने का किया एलान

मधुबनी(DESK) :  सूबे के वार्ड सदस्यों के लिए यह खुशखबरी है। नीतीश सरकार ने वार्ड सदस्यों के लिए बड़ा एलान किया है। राज्य सरकार ने हर महीने वार्ड सदस्यों को लगभग 5 हजार रुपये मेंटेनेंस कार्य के लिए देने का एलान कर दिया है। मंगलवार को सीएम की अध्यक्षता में हुई मंत्रिपरिषद की बैठक में इस प्रस्ताव पर मुहर लग गई है।

बिहार सरकार में पंचायती राज विभाग के मंत्री सम्राट चौधरी ने कहा कि पंचायती राज विभाग के माध्यम से क्रियान्वित मुख्यमंत्री ग्रमीण पेय जल निश्चय योजना के तहत दीर्घ कालीन अनुरक्षण को लेकर सरकार ने बड़ा निर्णय लिया है। अनुरक्षण नीति के तहत 15वें वित्त आयोग के अनुदान की प्रप्ति के महज सात दिनों में पंचायत सचिव ग्राम पंचायत द्वारा हर महीने 4000 रुपये वार्ड क्रियान्व्यन और प्रबन्धन समिति के खाते में ट्रासंफर किया जायेगा।

मंत्री सम्राट चौधरी ने बताया कि सरकार के इस निर्णय से मेंटेनेंस कार्य में लगे लोगों को 2000 रुपये हर महीने दिए जायेंगे और बाकी के 2000 रुपये का उपयोग जलापूर्ति योजनाओ के रख-रखाव में किया जायेगा। सम्राट चौधरी ने कहा कि नल जल योजना के मेंटेनेंस कार्य के लिए यह पैसे दिए जायेंगे। 15वें वित्त आयोग से वार्ड सदस्यों को 2000 रुपये दिए जायेंगे। इन पैसों से गांव के विकास में मदद मिलेगी।

ADVERTISEMENT

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: