नाइन टू नाइन कोविड वैक्सीन सेंटर का हुआ उदघाटन

राजनगर : प्रखंड के सीएचसी में नाइन टू नाइन वैक्सीनेशन सत्र का उद्घाटन सिविल सर्जन डॉ सुनील कुमार झा ने किया। मौके पर सिविल सर्जन ने कहा कि जिले के राजनगर प्रखंड में  नाइन टू नाइन टीकाकरण सत्र की स्थापना की गयी है। यह वैसे लोगों के लिए बहुत मददगार साबित होगी जो समय के अभाव में टीका नहीं ले पाते हैं।

ADVERTISEMENT

वहीं इन सत्रों के लंबे समय के कारण भीड़ की स्थिति से भी बचा जा सकेगा। यह मुख्यत: ऐसे जगहों पर खोले गए हैं जो क्षेत्र भीड़ -भाड़ वाला हो ताकि यहां लोगों की पहुंच भी आसानी से हो सके। ये टीकाकरण सत्र तबतक कार्य करेंगे जब तक टीकाकरण का कार्य शत- प्रतिशत आच्छादित न हो जाए। 

केयर करेगा सहयोग :

केयर इंडिया के डी टी एल महेंद्र सिंह सोलंकी ने बताया कि नाइन टू नाइन के सफल संचालन के लिए केयर तकनीकी सहयोग दे रहा है। जिसमें वेरिफायर की भी मौजूदगी रहेगी। केयर के कर्मी लोगों को टीका के लिए प्रेरित भी करेंगे। बताया कि प्रथम डोज लेने के लिए मतदाता सूची से फॉलोअप किया जा रहा है।

ADVERTISEMENT

दूसरे डोज की रहेगी विशेष व्यवस्था :

एसीएमओ डॉक्टर आर के सिंह ने बताया कि इन नाइन टू नाइन सत्रों पर सुबह के 9 बजे से रात्रि 9 बजे तक टीकाकरण का कार्य किया जाएगा। इन सत्रों पर दूसरे डोज वालों को प्राथमिकता दी जाएगी। वैक्सीनेशन के लिए पर्याप्त टीके की डोज भी मौजूद हैं। समय -समय पर महाअभियान चलाकर टीके के लक्ष्य को प्राप्त किया जाएगा।

ADVERTISEMENT

मौके पर ब्लॉक हेल्थ मैनेजर महेश कुमार, लैब टेक्नीशियन इस्मतुल्ल्लाह गुलाब, केयर बीएम प्रवीण कुमार, केयर आरसीएच आईटीसी प्रफुल्ल कुमार, सीवीसी प्रियंका कुमारी, कंचन कुमारी, चंद्रकला कुमारी, शांतिकजूर सहित अन्य स्वास्थ्यकर्मी शामिल थे।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: