लापरवाही : भुरका में नवनिर्मित पुल के निकट बना एप्रोच हुआ कीचड़ में तब्दील

राहगीरों का आवाजाही हुआ दुश्वार

महीनों से एप्रोच निर्माण की बाट जोह रहे थे लोग, बनने के बाद भी परेशानी

बेनीपट्टी के शिवनगर-माधोपुर मार्ग के भुरका में कीचड़मय एप्रोच

बेनीपट्टी : प्रखंड के शिवनगर से माधोपुर जानेवाली मुख्य सड़क में भुरका के निकट बने नवनिर्मित पुल के पास बना एप्रोच बारिश से कीचड़ में तब्दील हो गया. जिससे राहगीरों को आवाजाही दुश्वार हो चुका है. बताते चलें कि लोगों के द्वारा आवाज उठाये जाने के बाद कार्य एजेंसी द्वारा हाल के दिनों में आनन फानन में तत्काल मिट्टीयुक्त एप्रोच बनाया गया. जो वर्षा होने और चिकनी मिट्टी रहने के कारण एप्रोच कीचड़मय बन गया है. जिसके कारण आवागमन करने वाले बाइक सवार, पैदल एवं साईकिल से चलने वाले लोगों को भारी मशक्कत का सामना करना पड़ता है. परिचालन के दौरान पुल पर चढ़ने और उतरने समय फिसलाव अधिक रहने के कारण घटना होने की आशंका बनी रहती है.

ADVERTISEMENT

बता दें कि करोड़ों की लागत से शिवनगर से माधोपुर जानेवाली मुख्य सड़क के भुरका में पुल निर्माण कराया गया है. पुल निर्माण के महीनों बीतने के बाद भी एप्रोच का निर्माण नही हो सका था. जिसके कारण आधे दर्जन से अधिक गांवों के लोगों को इस मार्ग से आवागमन के दौरान पुल के निकट कठिनाई झेलनी पड़ती थी. स्थानीय लोगों के द्वारा आवाज उठाया गया, जिसके फलस्वरूप तत्काल मिट्टीयुक्त एप्रोच भी बना दिया गया. लेकिन यह एप्रोच आमजनों के लिए और खतराक साबित हो रहा है.

ADVERTISEMENT

बररी के मुखिया मो. आलम अंसारी, समाजसेवी रमेश मिश्र, चंद्रमणि उर्फ पिंटू, पैक्स अध्यक्ष सत्यजीत राय, राहुल कुमार, शिवम कुमार, सीआरसीसी अमिताभ कुमार व प्रणव कुमार सहित अन्य ने कहा कि एक तो काफी समय से एप्रोच नही बनाया गया था. अब अगर तत्काल मिट्टी युक्त एप्रोच ही बनाया गया तो वह भी खतरनाक ही साबित हो रहा. इस तरह का एप्रोच निर्माण से सहूलियत मिलने के बजाय जान सांसत में फंस कर रह जाती है.

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: