मिथिला विकास बोर्ड को ले MSU ने दिया धरना

हरलाखी(मधुबनी): मिथिला स्टूडेंट यूनियन के द्वारा प्रखंड मुख्यालय पर एमएसयू के प्रखंड अध्यक्ष मनीष सिंह के नेतृत्व में मिथिला डेवलपमेंट बोर्ड की स्थापना को लेकर एक दिवसीय सांकेतिक धरना दिया गया। धरना को संबोधित करते हुए पूर्व राष्ट्रीय संगठन मंत्री राघवेंद्र रमण ने कहाँ की बिहार सरकार हो या केन्द्र की सरकार हो किसी भी सरकार ने उत्तर बिहार के विकास के बारे में नही सोचा है। एमएसयू के द्वारा मिथिला क्षेत्र के 20 जिलों को विकसित करने के लिए डेवलपमेंट बोर्ड का स्थापना सरकार को करना चाहिए।

एमएसयू लागतर इस मुदों को सड़क से लेकर संसद भवन तक संघर्ष कर इस माँग को उठता रहा है। जब सरकार नही जगा तो एमएसयू के द्वारा 250 किलोमीटर का पैदल मार्च कर एनएच 57 को जाम कर दिया गया था। उसके बाद सरकार वार्ता करने के बदले लाठीचार्ज करवा दिया और दर्जनों कार्यकर्ताओं पर मुकदमा दर्ज कर जेल में डाल दिया गया। बोर्ड की स्थापना को लेकर आज प्रखंड मुख्यालय पर सांकेतिक धरना कर दिया गया। साथ ही माँग पत्र प्रखंड विकास पदाधिकारी को सौपा गया है।

सरकार हमारी मांगों पर विचार नहीं करती है तो आने वाले दिनों में पूरे उत्तर बिहार में उग्र आंदोलन किया जायेगा। जिसके जिम्मेदार सरकार होंगे। जिला उपाध्यक्ष अजय कुमार यादव ने कहाँ की प्रखंड मुख्यालय स्थित जितने भी सड़क है उसमें से किसी भी सड़क पर पैदल भी चल नहीं सकते है, बहुत से ऐसे जगह है जहाँ कभी भी दुर्घटना हो सकती है पर यहाँ की प्रशासन सोई हुई है। प्रखंड में एक स्वास्थ्य केंद्र है पर उस अस्पताल में भी महिला डॉक्टर नही है।

मौके पर अशोक कुमार, नवजीत कुमार, रितेश कुमार, जितेंद्र कुमार, राजीव कुमार, मुकेश कुमार, छोटू मंडल, पप्पू कुमार, मनीष कुमार, दीपेंद्र कुमार, लक्ष्म कुमार, दीपक कुमार, कन्हैया कुमार, अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!