कोविड टीकाकरण के लिए मेगा कैंप शुरू ,जिला के आदेश पर आज से लगेगा कैंप

मधुबनी : कोविड वैक्सीनेशन में तेजी लाने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने पूरे जिला में आज से को मेगा कैंप का आयोजन किया है। जिला से निर्गत आदेश के आलोक में झंझारपुर अनुमंडल में भी इसकी तैयारी जोरों से की जा रही है। स्वास्थ्य विभाग के विभिन्न पीएचसी प्रभारी ने जानकारी दी कि पूरे जिला में करीब 31 लाख टीकाकरण का लक्ष्य बुधवार के लिए रखा गया है। झंझारपुर अनुमंडल को इसका सीधा लक्ष्य तो नहीं भेजा गया है, लेकिन स्वास्थ्य विभाग के अंदरखाने से यह खबर निकल रही है कि कम से कम एक पीएचसी को दो हजार वैक्सीनेशन करना है। एसडीओ शैलेश कुमार चौधरी ने मंगलवार को विभिन्न पीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारियों संग इस संबंध में बैठक की है और आवश्यक निर्देश दिया है।

उन्होनें इस तरह की एक बैठक लखनौर पीएचसी में भी की और बुधवार के मेगा कैंप की समीक्षा की। पीएचसी प्रभारी डॉ. दयाशंकर सिंह ने एसडीओ को अपने प्रस्तुतीकरण में बताया कि उनके क्षेत्र में 11 कैंप का आयोजन विभिन्न जगहों पर किया गया है और एक चलंत मोबाईल टीम को भी लगाया गया है। कैंप मध्य विद्यालय रमौली तमुरिया, मध्य विद्यालय बेलौंचा, प्लस टू उच्च विद्यालय दीप, मध्य विद्यालय बेरमा, मध्य विद्यालय कछुआ हाट, संस्कृत मध्य विद्यालय मधुरा, मध्य विद्यालय लौफा, मध्य विद्यालय कैथिनियां, मध्य विद्यालय रतौल मदनपुर, पंचायत सरकार भवन बेहट दक्षिणी, धारावती प्लस टू उच्च विद्यालय को बनाया गया है।

ADVERTISEMENT

एसडीओ ने बताया कि सभी एमओ को निर्देश दिया गया है कि वे डीलर के माध्यम से लोगों को कैंप तक पहुंचाएं। सभी प्रखंडों में डीलरों को इस काम में लगाया गया है। उन्होनें कहा कि 18 वर्ष से ज्यादा आयु वर्ग के लोग आधार कार्ड लेकर कैंप पर जाएंगे और उन्हें कैंप पर ही निबंधित कर टीका दिया जाएगा। इसी तरह झंझारपुर, मधेपुर, अंधराठाढ़ी में भी तैयारी किए जाने की बात एसडीओ ने बताई।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: