प्राथमिकी से कार्यकर्ताओं का नाम हटाने की मांग को लेकर माले ने थाना पर किया रोषपूर्ण प्रदर्शन

बेनीपट्टी थाना पर प्रदर्शन करते माले कार्यकर्ता

बेनीपट्टी: स्थानीय थाना परिसर में भाकपा माले के कार्यकर्ताओं ने प्राथमिकी में से माले कार्यकर्ताओें का नाम हटाने सहित अन्य मांगों को लेकर बेनीपट्टी थाना पर रोषपूर्ण प्रदर्शन किया. प्रदर्शन के क्रम में कार्यकर्ताओं ने पुलिस पदाधिकारियों और प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. इस दौरान किसान सभा के जिला सचिव प्रेम कुमार झा ने कहा कि थाना पुलिस कांड संख्या 117/20 में माले के प्रखंड सचिव श्याम पंडित का नाम गलत तरीके से जोड़वाया गया है जिसे शीघ्र हटाया जाये.

साथ ही अकौर गांव में बीते 30 मई को उपेंद्र सदाय पर किये गये जानलेबा हमला से संबंधित प्राथमिकी पुलिस प्रशासन के द्वारा दर्ज नही की जा सकी है, जिसे शीघ्र ही दर्ज करने का काम करें. अगर ऐसा नही किया गया तो आंदोलन और तेज किया जायेगा. वहीं अनुमंडल प्रभारी अनिल कुमार सिंह ने कहा कि थाना पुलिस सामंती, जमींदार तथा लठैत के सांठगांठ से प्रखंड अंतर्गत भुदानी जमीन को पर्चाधारियों से बेदखल कराने का अभियान चलायी जा रही है.

जमींदारों द्वारा झूठे मुकदमे का बोझ गरीबों के उपर डालकर तंग करने की कोशिश की जा रही है, जिसे किसी सूरत में सहन नही किया जायेगा. अगर माले कार्यकर्ताओं का नाम प्राथमिकी से नही हटाया गया तो आगे और उग्र आंदोलन किया जायेगा. अंत में माले कार्यकर्ताओं का एक शिष्टमंडल ने प्राथमिकी से नाम हटाने, पर्चाधारियों को जमीन पर दखल कब्जा दिलाने सहित अन्य मांगों से संबंधित एक मांगपत्र पुलिस निरीक्षक सह बेनीपट्टी एसएचओ महेंद्र कुमार सिंह को सौंपा.

मौके पर माले के जिला कमिटि सदस्य मदन चंद्र झा, प्रखंड सचिव श्याम पंडित, सोनधारी राम, बिरबल दास, रामविनय पासवान, चंद्रशेखर पासवान, भोगी सदाय, तेतर पासवान, रूदल पासवान, कामेश्वर राम, दीपक पासवान, शिबू राम, मलभोगिया देवी, रेखा देवी सहित अन्य कार्यकर्ता भी मौजूद थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!