नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ की हुई शुरुआत

महापर्व को लेकर बाजारों में बढ़ी भीड़, पूर्ण आस्था के साथ में जुटे श्रद्धालु

महापर्व के दौरान विधिव्यवस्था को लेकर लगातार छठ घाटों के निरीक्षण में जुटे प्रशासन

हरलाखी: नहाय-खाय के साथ शुरू हो गया लोक आस्था का चार दिवसीय महापर्व छठ। महापर्व को लेकर सभी व्रती पोखर स्नान कर सेंधा नमक का उपयोग कर अरवा अरवाइन के रूप में प्रसाद ग्रहण कर चार दिवसीय व्रत की शुरुआत की है। आज सभी व्रतियों के द्वारा खरना का प्रसाद ग्रहण कर विधिवत छठ व्रत की शुरुआत किया जायेगा।

नहाय-खाय के उपरांत महापर्व के लिए खरीदारी करने के लिए बाजारों में भीड़ लगने लगी। लोग उत्साहित माहौल में छठ पूजा में प्रयोग होने वाले सामानों की खरीदारी करते देखे गए। वहीं महापर्व के दौरान विधिव्यवस्था को लेकर प्रशासन भी पूरी तरह चौकस हैं।

ADVERTISEMENT

बीडीओ अरविन्द कुमार के नेतृत्व में हरलाखी थानाध्यक्ष प्रेमलाल पासवान व खिरहर थानाध्यक्ष अंजेश कुमार अन्य पुलिस बल के साथ लगातार छठ घाटों का निरीक्षण करने में लगे हुए है। प्रशासन के द्वारा सभी छठ घाटों पर जाकर श्रद्धालुओं को जागरूक करने में लगे हुए हैं। इस दौरान प्रशासन ने कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए श्रद्धालुओं को सोशल डिस्टेंस बनाकर महापर्व को संपन्न करने की अपील की।

ADVERTISEMENT

वहीं बच्चों व बुजुर्गों सहित व्रतियों को गहरे पानी में जाने से परहेज करने की बात कही। घाट निरीक्षण के दौरान बीडीओ ने कहा क्षेत्र के सभी जनप्रतिनिधियो से गहरे पानी वाले तालाबों में बैरिकेटिंग करने के लिए कहा गया है।

ADVERTISEMENT

जिससे निर्विघ्न महापर्व का संपादन किया जा सके।वहीं थानाध्यक्ष प्रेमलाल पासवान ने कहा महापर्व को लेकर क्षेत्र में गश्ती बढ़ा दी गई है। गश्ती के दौरान शराब माफिया व उपद्रवी तत्वों पर विशेष नजर रखा जा रहा है। गहरे पानी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!