MADHWAPUR : विशनपुर में स्व. छोटे प्रसाद के 55 बीघा जमीन पर महादलितों ने गाड़ा लाल झंडा

महादलितों ने कहा हम सभी भूमिहीन को नही है रहने के लिए जमीन, अंतिम सांस तक डटे रहेंगे


मधवापुर : प्रखंड के विशनपुर स्थित जमींदार व पूर्व विधायक स्व. छोटे प्रसाद के जमीन पर लगातार महादलित समुदाय के लोग कब्जा करते जा रहा है। मंगलवार को भी दर्जनों की संख्या में महादलितों ने लगभग 55 बीघा के जमीन पर कब्जा कर लाल झंडा लगा दिया और झोपड़ी खड़ा कर दिया। हालांकि स्व. छोटे प्रसाद के मैनेजर रामलला प्रसाद मिश्र ने अंचलाधिकारी व थाना को आवेदन देकर इसकी शिकायत किया है।

जमीन पर कब्जा कर रहे महादलित कामेश्वर राम, इंदु देवी, लालो देवी, जुड़ी चौपाल, पप्पू दास, गीता देवी, श्रीचंद चौपाल, संगीता देवी, हाकिम राइन, पवित्र मंडल, राजन खातून, चांदनी खातून, कलमंती देवी, फूलों मोसमत, कौसर खातून, सेरुल खातून, शैल देवी ने कहा कि हमलोग भूमिहीन है। जिसको लेकर कई बार हमलोग सीओ को आवेदन दे चुके है। बावजूद अंचल कार्यालय के द्वारा पर्चा के लिए आजकल आजकल किया जा रहा है। हम महादलितों के साथ बहुत परेशानी है। जिससे अजीज आकर हमलोगों ने जमीन पर कब्जा किया है। हमलोगों को यहां से हटाने के लिए भी साजिश की जा रही है। हमले भी किया जा सकता है। इसलिए अब हमलोग अंतिम सांस तक इस जमीन के लिए लड़ाई लड़ने को तैयार है। हमलोगों ने लगभग 55 बीघा जमीन पर कब्जा कर झोपड़ी बना रहे है। इस जगह पर एक अलग बस्ती बनाएंगे।

ADVERTISEMENT

वही स्व. छोटे प्रसाद के मैनेजर रामलला प्रसाद मिश्र ने कहा कि यह जमीन स्व. छोटे प्रसाद की पुत्री किरण साही व रामजानकी मंदिर के ट्रस्ट को प्राप्त है। कुछ लोगों ने जबरन इनके जमीन पर झोपड़ी बना लिया है और बांकी अन्य जमीन पर भी बनाने की कोशिश कर रहा है। बोलने पर मारपीट की धमकी देता है। हमारे ऊपर कभी भी यह लोग हमला भी कर सकता है। इसलिए जमीन को खाली कराने के लिए अंचलाधिकारी व थानाध्यक्ष को आवेदन देकर गुहार लगाए है।

ADVERTISEMENT

बताते चले कि महादलित व बटाई कर रहे लोगों के बीच भी तनाव की स्थिति है। पुलिस कर्मियों की तैनाती भी की गई है। सीओ रामकुमार पासवान ने कहा कि जानकारी मिली है। कार्रवाई की जा रही है। थानाध्यक्ष सुरेंद्र पासवान ने कहा कि स्थिति को देखकर चौकीदारों की प्रतिनियुक्ति की गई है। अंचलाधिकारी के आदेशानुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: