मिथिला हाट के डीपीआर का मधुबनी जिलाधिकारी ने किया समीक्षा

आर्किटेक्ट आदर्श सिंह और उनके टीम ने किया प्रस्तुतीकरण

मधुबनी : जिला पदाधिकारी डॉ नीलेश रामचंद्र देवरे ने आज समाहरणालय कक्ष में अररिया संग्राम, झंझारपुर में प्रस्तावित ‘मिथिला हाट’ नामक अरबन हाट के मॉडल की समीक्षा किया। इस दौरान सहायक समाहर्ता सुश्री प्रीति, जल संसाधन तथा भवन निर्माण विभाग के अधीक्षक अभियंता, कार्यपालक अभियंता, भवन निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता भी थे।

इस अर्बन हाट का कुल क्षेत्रफल 1.79 एकड़ होगा। यह एक ऐसा प्लेटफार्म होगा जहाँ आर्ट एंड क्राफ्ट के कलाकारों की कला कृतियों की राष्ट्रीय स्तर पर ब्रांडिंग होगी। इस हाट के माध्यम से मिथिला क्षेत्र के सभी कला एवम् व्यंजन का एक ही जगह ब्रांडिंग होगा। इसके साथ-साथ पैंन इंडिया के आर्ट एंड क्राफ्ट का भी ब्रांडिंग होगा। कला की ट्रेनिंग हेतु मल्टीपरपस हॉल का भी निर्माण होगा।

इस हाट के बगल के तालाब का भी सौंदर्यीकरण किया जाएगा । झंझारपुर शहर के वासियों को लिए परिवार के साथ घूमने हेतु तालाब के चारो ओर पाथवे विकसित किए जाएंगे। इसमें 50 शॉप होगें। फुड कोर्ट भी होगे जहा लोग विभिन्न व्यंजनों का आंनद भी ले सकेंगे।

नॉर्थ ईस्ट कॉरिडोर से जाने वाले सभी यात्रियों को इसके द्वारा लुभाने की कोशिश होगी। इसमें पब्लिक टॉयलेट भी होगा। इसके प्रथम तल पर पुरूष और महिला हेतु अलग-अलग डोरमेटरी होगा। जबकि इसके थर्ड फ्लाॅर पर एक मिटिंग हाॅल प्रस्तावित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!