स्कूली वैन से होती शराब की तस्करी, पुलिस ने दबोचा

दो अलग-अलग जगहों से 780 बोतल नेपाली देसी शराब बरामद, एक तस्कर गिरफ्तार

एक स्कूली मारुति वैन व एक प्लेटिना बाइक भी जब्त

बेनीपट्टी : थाना पुलिस ने शुक्रवार को दो अलग स्थानों पर कार्रवाई कर 780 बोतल नेपाली देसी शराब के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। शराब तस्करी में प्रयुक्त किये जा रहे एक स्कूली वैन और एक बाइक भी जब्त की है। गिरफ्तार किये गये तस्कर की पहचान हरलाखी थाना के महादेवपट्टी गांव निवासी रौशन कुमार दास के रुप में की गयी है। ये उक्त बातें बेनीपट्टी थाना परिसर में जानकारी देते हुए प्रशिक्षु डीएसपी राकेश कुमार रंजन ने बताया कि छापेमारी की पहली कार्रवाई थाना के मनपौर गांव में की गयी है।

थाना पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि उक्त गांव होते हुए शराब की बड़ी खेप केसुली गांव जानेवाली है। जहां सूचना को आधार मानते हुए विशेष रणनीति के तहत पुलिस मनपौर गांव में कैंप करने लगी। कुछ ही समय के बाद स्कूली बच्चों को लाने ले जानेवाली एक मारुति वैन पहुंची। जिसे लॉक डाउन में स्कूल बंद होने के बाद भी स्कूली वैन के आने पर संदेह हुआ तो पुलिस द्वारा उसे रोककर तलाशी ली गयी। तलाशी के क्रम में उसमें जुट के बोरे में रखे शराब का कार्टन भी रखा था।

ADVERTISEMENT

किसी को शक न हो इसके लिये उसे पॉलिथीन से ढक दिया गया था। शराब बरामद होते ही पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए वैन चालक सह को अपनी गिरफ्त में दबोच लिया। इसके बाद शराब लदे वैन को जब्त कर थाने लायी गयी। वहीं दूसरे मामले थाना के भटहीसेर गांव में हनुमान मंदिर के निकट की है जहां से शराब बरामद की गयी। थाना के एसआइ वीरेंद्र तिवारी के नेतृत्व में थाना के अन्य जवान गश्ती में निकले थे, जहां एक प्लेटिना बाइक पर रखकर तीस बोतल नेपाली देसी शराब लाया जा रहा था। गश्ती वाहन देखते ही बाइक चालक बाइक छोड़कर भाग निकला। बाइक की तलाशी लेने पर तीस बोतल शराब बरामद हुई।

ADVERTISEMENT

पुलिस ने शराब और बाइक जब्त कर थाने ले आयी। इस बाबत प्रशिक्षु डीएसपी ने बताया कि पहले मामले में पकड़े गये स्कूली वैन के चालक के खिलाफ मद्य उत्पाद निषेध अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर उसे न्यायिक हिरासत में भेजा जा रहा है और दूसरे मामले में फरार हुए तस्कर की पहचान की जा रही है। फिलहाल बाइक चालक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जा रही है। मौके पर प्रभारी एसएचओ रवींद्र प्रसाद सहित अन्य पुलिस कर्मी भी मौजूद थे।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: