एनएच् 104 सड़क निर्माण को लेकर अधिग्रहण किये गए जमीन को कराया गया खाली

हरलाखी : प्रखंड अंतर्गत उमगांव-बिशौल के बीच एनएच् 104 का निर्माण कार्य काफी तेजी से चल रहा है। शुक्रवार को कोरियाटोल-बिशौल के बीच प्रशासन के मुस्तैजी में अधिग्रहण किये गए जमीन को खाली कराया गया। जगह-जगह दर्जनों तार के पेड़ व अन्य पेड़ पौधे को जेसीबी से हटाया गया। मजिस्ट्रेट के रूप में हरलाखी सीओ शौरभ कुमार व बीडीओ अरविन्द्र कुमार सिंह थे। थानाध्यक्ष प्रेमलाल पासवान, सीआई अमरनाथ झा सहित करीब 50 से अधिक महिला एवं पुरुष फोर्स मौजूद थे। दूसरे थाने के फोर्स व पदाधिकारी थे।

गौरतलब हो कि हरलाखी-पोतगाह गांव के बीच बधार होकर एनएच् 104 सड़क का निर्माण प्रस्तावित है। नए सड़क हरलाखी पेट्रोल पम्प के पीछे होकर कोरियाटोल कसेरा में मिलाया जाएगा। जिसको लेकर अधिग्रहण का कार्य भी हो चुंका है। गए सड़क के बन जाने से हरलाखी गांव के दर्जनों मकान टूटने से बच गया। अधिग्रहण किये गए जमीन को खाली कराने जब प्रशासन जब पहुँचा तो सैकड़ो लोगों की भीड़ जमा हो गई। दर्जनों जमीन मालिक ने भुगतान नही होने की समस्या से अवगत कराया। कईयों ने भुगतान से अधिक जमीन अधिग्रहण करने का आरोप लगाया। हरलाखी गांव के परशुराम राय ने बताया कि जानबूझकर लोगों को परेशान किया जा रहा है। भुगतान से अधिक जमीन का अधिग्रहण किया जा रहा है।

ADVERTISEMENT

सीओ शौरभ कुमार ने बताया कि अधिग्रहण से संबंधित शिकायत को नोट कर लिया गया है। विभाग को अवगत कराया जाएगा। जिससे बचे हुए जमीन मालिक को भुगतान हो सके।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: