बेनीपट्टी में रेडिमेड दुकान से लाखों की चोरी

बेनीपट्टी: स्थानीय थाना से चंद कदम की दूरी पर संचालित हिंदुस्तान रेडिमेड दुकान से बीते शुक्रवार की रात चोरों ने नकदी सहित लाखों के परिसंपत्ति की चोरी कर ली. जिसमें किमती कपड़ों और करीब 10 हजार नगद रुपये सहित लाखों की परिसंपत्ति पर चोरों ने हाथ साफ कर दिया है. मिली जानकारी के अनुसार दुकान संचालक मजहर आलम बेनीपट्टी पीएचसी के पीछे भाग स्थित एक किराये के मकान में कमरा लेकर रहते हैं और शुक्रवार की रात वे रोज की तरह अपनी दुकान बंद कर अपने कमरे में सोने चले गये थे.

जहां चोरों ने दुकान के मुख्य गेट को तोरकर अंदर प्रवेश कर गये और गल्ले में रखे करीब 10 हजार रुपये नकद, जिंस पैंट, शेरबानी शूट, बाबा सूट, टीशर्ट, गंजी, बरसाती, कुर्ती सहित अन्य कीमती कपड़े चोरी कर लिये. सुबह में सामने की चाय दुकान पर चाय पीने आस-पास के लोग पहुंचे तो बगल के एक दुकानदार ने कपड़ा दुकान का ताला टूटा देख दुकान संचालक मजहर के घर वाले नंबर पर फोन कर जानकारी दी. उसके बाद मजहर के घर के सदस्यों ने फोन कर दुकानदार को इस बात की सूचना दी.

जानकारी मिलते ही संचालक बेनीपट्टी स्थित अपने कमरे से निकलकर आनन फानन में दुकान पर पहुंचे तथा स्थिति देख हतप्रभ रह गये. उन्होंने घटना की सूचना बेनीपट्टी थाना पुलिस को दी. सूचना मिलते ही पुलिस निरीक्षक सह बेनीपट्टी एसएचओ महेंद्र कुमार सिंह दल-बल के साथ घटना स्थल पर पहुंच जांच पड़ताल में जुट गये. उधर एक बार फिर से मुख्यालय में चोरी घटनाओं में इजाफा होने से व्यवसायियों और आमलोगों में भय व्याप्त हो गया है.

कई लोगों ने बताया कि बेनीपट्टी में चोरी की घटनाएं थमने का नाम ही नही ले रही है, जो पुलिस की सक्रियता पर सवाल खड़े कर रहे हैं. लोगों ने यह भी कहा कि मुख्यालय में हुई अब तक दो दर्जन से अधिक घटनाओं में एक का भी खुलासा नही हो पाया है, जबकि थाना क्षेत्र में सैंकड़ों चोरी की घटनायें हो चुकी है. पुलिस और चोरों में चूहे बिल्ली का खेल जारी है और चोर लगातार पुलिस को चुनौती देते प्रतीत हो रहा है. इस बाबत पूछे जाने पर एसएचओ ने बताया कि जांच की जा रही है. लोगों को खुद भी सजग रहने के साथ पुलिस प्रशासन को ऐसे मामलों के खुलासे के लिये अपेक्षित सहयोग देने की जरुरत है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!