राजनीतिक भागेदारी को लेकर कथबनिया  स्वजाती संघ ने मुखर की आवाज

बेनीपट्टी : प्रखंड के अरेर पूरबारी टोला स्थित हरीलाल दास आवासीय परिसर में कथबनिया स्वजाती  समुदाय के लोगों की ग्रामीण स्तरीय बैठक हुई. जिसकी अध्यक्षता जिला कमेटी के मुख्य संरक्षक हरीलाल दास ने की. गौरतलब हो कि अरेर में कथबनियां समुदाय संघ की तीसरी बैठक आयोजित हई है, जिसमें समुदाय के समग्र उत्थान और राजनीतिक भागेदारी सुनिश्चित करने की आवाज मुखर हुई है. 

बेनीपट्टी के अरेर में आयोजित बैठक में कथबनिया समुदाय के लोग

बैठक में कथबनिया जाति के उत्थान संबंधित कई बातों पर व्यापक विचार विमर्श किया गया. युवा वर्ग के सही मार्गदर्शन,  राजनीति पकड़ एंव विकास के लिये रणनीति बनायी गयी. इसके साथ ही पंचायत स्तरीय पदों पर चुनाव कराने का भी निर्णय लिया गया. स्वजाति के आर्थिक कोष कमेटी गठित कर दिया गया है और कोष कमिटी का अध्यक्ष प्रभु दास,  कोषाध्यक्ष मदन दास सचिव राजबंशी दास को बनाया गया है ताकि कमेटी को आर्थिक सबलता मिल सके. पंचायत मीडिया प्रभारी के रुप में मैनेजर दास मनोनीत किये गये हैं. इसके साथ ही स्वजाति के आगे बढ़ाने एंव विस्तार के बारे में भी चर्चा किया गया.

वहीं कथबनिया जाति मे बाल विवाह नहीं करने और दहेज मुक्त शादी करवाने को लेकर समाज को जागरुक करने पर बल दिया गया. मौके पर पप्पू लाल दास, मैनेजर लाल दास, राजा दास, प्रभु दास, देव नारायण दास, मदन दास, किशोरी दास, रास बिहारी दास के धर्मेंद्र दास सहित कथबनिया समुदाय के दर्जनों युवा भी मौजूद थे. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!